Rajasthan: चुनाव Result से पहले CM भजनलाल ले सकते हैं ये फैसला, सरकारी कर्मचारियों की उड़ी नींद!

Nitesh Tiwari

ADVERTISEMENT

राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा (फाइल फोटो)
राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा (फाइल फोटो)
social share
google news

राजस्थान (Rajasthan news) में चुनाव (Rajasthan lok sabha election) खत्म हो चुके हैं. 4 जून को परिणाम का इंतजार है, लेकिन उससे पहले सीएम भजनलाल (CM Bhajan lal sharma) ने एक ऐसा फैसला करने का मन बनाया है, जिसने सरकारी कर्मचारियों की आंखों से नींद उड़ाकर रख दी है. मुख्यमंत्री का ये फैसला कर्मचारियों की मौज में अडंगा साबित हो सकता है.

दरअसल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के लिए सप्ताह में 6 दिन काम करने वाला फैसला सुना सकते हैं. फैसला आने से पहले ही कर्मचारियों की बेचैनी बढ़ गई है. साल 2008 में जब अशोक गहलोत (Ashok gehlot) के मुख्यमंत्री थे तभी से सरकारी दफ्तरों में 'फाइव डे वीक' लागू हुआ था जो अभी तक चल रहा है, लेकिन अब उस फैसले को बदलने की सुगबुगाहट के बीच कर्मचारियों की सांसे भी ऊपर-नीचे हो रही हैं.

अधिकारियों और कर्मचारियों में जबरदस्त खलबली मची हुई है. फैसला अभी सुनाया नहीं गया है, लेकिन तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. अब सचिवालय के गलियारों में ऐसी चर्चा जोर पकड़ने लगी है कि सरकार अब राजस्थान में 6 दिन का सप्ताह लागू करने का मन बना रही है. ऐसी खबर है कि शनिवार को आधे दिन का वर्किंग डे किया जा सकता है. अब तक राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों की फुल मौज थी. सरकारी कर्मचारियों को पूरे सप्ताह में सिर्फ पांच दिन ही काम करना पड़ता था. शनिवार और रविवार दोनों दिन कर्मचारी चैन की नींद लेते थे, लेकिन सीएम भजनलाल ने अब जो करने का मन बनाया है, उससे कर्मचारियों और अधिकारियों में खलबली है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 

Lok Sabha Election: राजस्थान में बीजेपी नहीं लगाएगी जीत की हैट्रिक! कांग्रेस का खुलेगा खाता?
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT