Dausa: आक्रोशित ग्रामीणों ने बुलाई पंचायत और रातों-रात घरों को लगा दी आग, पुलिस की गाड़ी में भी की तोड़फोड़

Sandeep Mina

ADVERTISEMENT

प्रतीकात्मक तस्वीरः AI
social share
google news

दौसा जिले के एक गांव में ग्रामीणों ने कुछ ऐसा उत्पात मचाया कि प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए. मामला सिर्फ घरों में आगजनी और पथराव तक नहीं थमा, बल्कि आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़-फोड़ कर दी. हालात इस कदर बिगड़ गए कि प्रशासन को मौके पर जाब्ता बुलाना पड़ा. यह पूरा मामला है दौसा (Dausa News) जिले के सिकराय उपखंड में नांदरी गांव का. जहां 6 दिन पहले एक महिला की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के आरोपी जगराम मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया. 

दरअसल, आरोपी की गिरफ्तारी के बाद भी 2 मई गुरुवार की शाम गांव में पंचायत बुलाई गई थी. इसी दौरान आरोपी के परिजनों को सबक सिखाने का फैसला लिया गया.

जिसके बाद बीतें 2 मई की रात करीब 10 बजे ग्रामीण एकजुट होकर आरोपी जगराम मीणा और उसके परिजनों के घर पहुंचे. हालांकि आरोपी जगराम मीणा की परिजनों को पहले ही इस घटनाक्रम की भनक लग गई थी. इसलिए वे घर छोड़कर भाग चुके थे. लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी के परिवार के दो घरों को आग के हवाले कर दिया. 

पुलिस हुई नाकाम तो बुलानी पड़ी कंपनी

नांदरी गांव में जब इस मामले की सूचना मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन पुलिस को भी ग्रामीणों के गुस्सा का शिकार होना पड़ा. वारदात स्थल पर मौजूद आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया और पुलिस की गाड़ी को भी तोड़ दिया. जब बवाल बढ़ा तो दौसा से RAC की कंपनी और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने पूरे गांव की घेराबन्दी करके स्थिति को नियंत्रण में लिया और उपद्रव करने वाले लोगों को पहचान कर धरपकड़ का भी प्रयास किया गया. पुलिस ने देर रात तक तभी दबिश दी, कुछ लोगों को डिटेन भी किया.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT