सचिन पायलट ने बताया- PM मोदी क्यों कर रहे हिंदू, मुस्लिम और मंगलसूत्र की बातें

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

तस्वीर: मनोज तिवारी. (सचिन पायलट ने बताया- PM मोदी क्यों कर रहे हिंदू, मुस्लिम और मंगलसूत्र की बातें )
social share
google news

पीएम मोदी ने पायलट के गढ़ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का हवाला देते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा. पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए. इससे पहले बांसवाड़ा में भी उन्होंने आरोप लगाए थे. अब राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम CWC मेंबर सचिन पायलट ने इन आरोपों पर पलटवार किया है. 

पायलट (sachin pilot) ने कहा कि देश में पहले चरण के लिए हुये 102 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के बाद मिल रही बदलाव की सूचनाओं के बाद वे अब मुद्दों से अलग हटकर हिंदू, मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद और मंगलसूत्र की बातें करने लगे हैं. सचिन पायलट ने बीते दिन टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया के समर्थन में उनियारा में हुई पीएम मोदी (PM modi) की विजय शंखनाद रैली के बाद यह बात कही है. 

Rajasthan: 18 साल पहले क्या था मनमोहन सिंह बयान जिसपर बांसवाड़ा में PM मोदी ने उठाए सवाल तो भड़की कांग्रेस
 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सचिन पायलट ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि यह कितने आश्चर्य की बात है कि सेना भर्ती में अग्निवीर योजना चला. उन्हें महज चार साल के लिये नौकरी देने वाले मोदी दस वर्ष के लिये पीएम रह चुके. मोदी अब देश की जनता से राज करने के लिये पांच साल और मांग रहे हैं.

पीएम मोदी बैकफुट पर आ गए हैं- पायलट

पायलट ने जिला मुख्यालय पर मतदान के दूसरे चरण में प्रचार बंद होने से कुछ घंटों पहले कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चंद्र मीणा के लिये बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि जो मोदी मतदान के प्रथम चरण से पहले अलग तरह की बातें कह रहे थे वे अब पूरी तरह से बैकफुट पर आ गये हैं.

पायलट ने जनता को किया सतर्क

सचिन पायलट ने प्रदेश की जनता को सतर्क करते हुए कहा कि अब भाजपा हमें बांटने की कोशिश कर रही है. लिहाजा हमें सतर्क रहने की जरूरत है. पायलट ने कांग्रेस के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि हमने एमएसपी पर कानून बनाये जाने, हर परिवार में एक व्यक्ति को 1-1 लाख रुपये दिये जाने, केंद्रीय विभागों में 30 लाख नौकरियां दिये जाने और इन नौकरीयों में 50 प्रतिशत महिलाओं के लिये आरक्षित रखे जाने के फैसले के बाद भाजपा घबरायी हुई है.

ADVERTISEMENT

पायलट ने मजाकिया अंदाज में कहा कि दौसा में मोदी जी के अलावा भाजपा के बहुत से जी वाले नेता भी आये, लेकिन वहां से कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा की जीत तय है. पायलट ने बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अब फालतू की पंचायती छोड़ अपना पूरा ध्यान मतदाताओं से एक-एक वोट डलवाने पर लगा दें. पायलट ने कहा कि वैसे तो कांग्रेस के कई प्रत्याशी राजस्थान व राजस्थान के बाहर जीतने वाले हैं, लेकिन उनकी दिली तमन्ना है कि टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र से हरीश चंद्र मीणा की जीत सर्वाधिक मतों से हो.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

पायलट के गढ़ में PM मोदी ने फिर मनमोहन सिंह के बयान से कांग्रेस को घेरा, बोले- कोई संयोग नहीं था
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT