Alwar: जावेद-मुस्ताक ने बारातियों से कहा- DJ बंद करिए..ऐसा नहीं किया तो राजपूत समाज की बारात पर हुआ पथराव, 7 घायल

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Alwar: जावेद- मुस्ताक ने बारातियों से कहा - DJ बंद करिए..ऐसा नहीं किया तो राजपूत समाज की बारात पर हुआ पथराव, 7 घायल
Alwar: जावेद- मुस्ताक ने बारातियों से कहा - DJ बंद करिए..ऐसा नहीं किया तो राजपूत समाज की बारात पर हुआ पथराव, 7 घायल
social share
google news

Alwar: अलवर के रामगढ़ क्षेत्र के नौगांवा थाना अंतर्गत नीकच के पास मंदुका बास में औड राजपूत समाज की बेटी की शादी थी. जिसमें बारात बहादुरपुर क्षेत्र के नाहरपुर से आई थी. बारात की चढ़ाई चल रही थी. इस दौरान मस्जिद के पास समुदाय विशेष के लोगों ने डीजे बंद करने के लिए कहा. तो बारात ने इसका विरोध किया. इस पर समुदाय विशेष के लोगों ने बारात पर पत्थर, लाठी डंडों से जानलेवा हमला कर दिया. जमकर पथराव से महिलाएं सहित 7 लोग गंभीर घायल हो गए. महिला के गंभीर चोट लगने से नौगांवा हॉस्पिटल से उसे अलवर रैफर किया गया है.

रामदास पुत्र ढालुराम जाति औड राजपूत निवासी नाहरपुर ने नौगांवा थाने पर रिपोर्ट पेश कि रविवार को वो अपनी पोती की बारात लेकर नीकच के पास मदुंका गांव आया था. हिंदू रीति रिवाज के अनुसार डीजे व घोड़े बग्गी से बारात निकाली जा रही थी. गांव में मस्जिद के पास विशेष समुदाय के जावेद व मुस्ताक ने मस्जिद के पास डीजे बंद करने को कहा. इस पर बारातियों ने इसका विरोध किया.  इसी बात को लेकर उनके परिवार के महिलाएं सहित सैकड़ों लोग लाठी डंडा लेकर आए और बारातियों पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. साथ ही बारातियों पर जमकर पथराव किया. इस हमले में महिला सहित 7 लोग गंभीर घायल हो गए. मामले की सूचना पुलिस ने दी गई. नौगांव व रामगढ़ सहित आसपास के कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर बुलाई गई. अलवर से पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके बाद मामला शांत करवाया गया. इस दौरान पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया. पीड़ित परिवार ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी. रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. घटना की सूचना पर एडिशनल एसपी तेज सिंह, डीएसपी ओमप्रकाश बिश्नोई व कई थानों के पुलिस जाप्ता भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है. एडिशनल एसपी तेज सिंह का कहना है कि इस मामले में दी गई रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. उसके बाद ही मामले का खुलासा किया जाएगा. वही बारातियों ने कहा कि योजनाबद्ध तरह से उन पर हमला किया गया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पत्थर ईट बरसाए गए 

इस घटना में घायल लोगों में से कुछ की हालत गंभीर है. जिनका इलाज के लिए हायर सेंटर में रेफर किया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि पहले भी समुदाय विशेष की तरफ से बारात पर पत्थर बरसाए गए व उनके साथ मारपीट की घटना की जा चुकी है. इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है. भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है. पुलिस ने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं घटना के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. उनको पकड़ने के लिए पुलिस टीम में लगातार दबिश दे रही हैं.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT