आपका जिला

जोधपुर: बारातियों के लिए बन रही थी चाय तभी हुआ तेज धमाका, महिलाएं-बच्चे जलने लगे- चश्मदीद

Jodhpur News: जोधपुर में बारात निकलने से पहले शादी के घर में ऐसा मातम पसरा कि अभी तक आंसू थमे नहीं हैं. शुक्रवार दोपहर दो और बच्चियों ने गंभीर रूप से जलने के बाद दम तोड़ दिया. अब मृतकों की संख्या 7 हो गई है. ये सब कैसे हुआ, तब पूरा परिवार क्या कर रहा […]

Jodhpur News: जोधपुर में बारात निकलने से पहले शादी के घर में ऐसा मातम पसरा कि अभी तक आंसू थमे नहीं हैं. शुक्रवार दोपहर दो और बच्चियों ने गंभीर रूप से जलने के बाद दम तोड़ दिया. अब मृतकों की संख्या 7 हो गई है. ये सब कैसे हुआ, तब पूरा परिवार क्या कर रहा था, लापरवाही कहां हुई जैसे तमाम सवाल अभी भी लोगों के जेहन में हैं. इस पूरे हादसे के चश्मदीद रवींद्र ने बताया कि बारात बन-ठनकर तैयार थी. शादी कर दुल्हन को ले आने के लिए दूल्हा तैयार बैठा था. बारातियों के लिए चाय बन रही थी तभी जोरदार धमाके होने लगे.

राजस्थान के जोधपुर जिले के शेरगढ़ तहसील के भूंगरा में गुरुवार शादी से पहले मौत का तांडव हो गया. चश्मदीद रवींद्र ने बताया कि दोपहर में दूल्हा बने सुरेंद्र सिंह के साथ पूरा परिवार खड़ा था. बारात रवाना होने की तैयारी चल रही थी. उस समय बरातियों के लिए चाय बन रही थी. इस दौरान अचानक गैस सिलेंडर में धमाका हुआ. धमाके के साथ गैस पूरे घर में फैल गई. गैस फैलते ही पूरे घर में आग लगी गई.

घर में महिलाएं और बच्चे थे, सब जलने लगे
घर में अधिकांश महिलाएं और बच्चे थे जो आग से घिर गए. महिलाओं ने निकलने की कोशिश की तो उनके कपड़े आग में जल गए और शरीर से चिपक गए. महात्मा गांधी अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती पीड़ितों की देखरेख में लगे चश्मदीद और दूल्हे के रिश्ते के भाई रवींद्र सिंह का गला यह बताते हुए भर आया.

यह भी पढ़ें: जोधपुर: सीएम गहलोत ने गैस सिलेंडर हादसे में मृतकों के परिजनों को 7-7 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान

एक साथ दो शादियां रुक गईं
रवींद्र ने बताया कि शादी को लेकर सब खुश थे. एक तरफ सुरेंद्र की बारात खोखसर के लिए रवाना होने वाली थी वहीं दूसरी तरफ वहां से एक बारात रिश्ते की बहन के लिए भालू गांव आने वाली थी. वह शादी भी टल गई. सुरेंद्र के फेरे रात के थे, इसलिए बारात चार बजे बाद रवाना करने का तय हुआ था. अचानक हुए हादसे ने सबको झकझोर दिया.

जो गाड़ियां बारात जाने के लिए खड़ी थी वहीं अस्पताल ले गईं
रवींद्र ने बताया कि वह घर के बाहर खड़े थे. अचानक लपटें दिखीं तो अंदर की और दौड़े, लेकिन घर में घुस नहीं सके. अंदर परिवार के बच्चे और महिलाएं आग में घिर चुकी थीं. सब आग बुझाने के प्रयास में लग गए. इस दौरान अंदर से कुछ लोग जलते हुए बाहर आए. उन्हें जो गाड़ियां बारात में जाने के लिए खड़ी थीं उनसे अस्पताल लेकर भागे.

जोधपुर: शादी में गैस सिलेंडर फटने से 5 की मौत, बेनीवाल ने कहा- 50 लाख मुआवजा दे सरकार

दूल्हा भी झुलस गया
दूल्हा सुरेंद्र सिंह गुजरात के मोरबी में काम करता है. शादी के लिए वो आया था. इस हादसे में वो खुद गंभीर रूप से झुलस गया है. उसके पिता सगत सिंह, माता धापू कंवर, बहन रसाल कंवर, भाभी पूनम कंवर, भांजा महेश पाल, भतीजा आईपाल सिंह आग में झुलसने के बाद भर्ती हैं जबकि एक भतीजे रतनसिंह की मौत हो गई है. उसका भाई सांगसिंह घर से बाहर था, जो बच गया.

सबकुछ जलकर राख हो गया
रवींद्र ने बताया कि इस हादसे में परिवार का सबकुछ जलकर राख हो गया है. परिवार के सदस्यों के साथ-साथ बाहर से आई बहन बेटियों के कपडे़ व जेवरात सब राख हो गए. आग लगने से दुल्हन ओमकंवर के लिए तैयार बीस तोले सोने के आभूषण के साथ-साथ अन्य बेटियों और बहुओं का करीब पचास तोला सोना भी पूरी तरह से जल गया.

राजस्थान घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ये 10 जगहें हो सकती है खास, देखें IAS टीना डाबी के बेटे की पहली फोटो आई सामने, लाड़ करते दिखे मौसाजी उदयपुर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश! फिर क्या हुआ? जानें नई-नवेली मां बनीं टीना के बेटे की तस्वीर आ गई सामने, देखिए पहली झलक IAS टीना को कोरोना काल में मिले सेकेंड चांस ने बदल दी उनकी लाइफ शूरवीर महाराणा प्रताप के वंशज आज कहां हैं और क्या करते हैं? बीजेपी को मिल गया CM Face! वसुंधरा राजे का विकल्प हैं दीया कुमारी? ‘गुरु बड़ा या भगवान’ फेमस कथावाचक जया किशोरी ने बताया Kota में बन सकेगा पासपोर्ट, नहीं जाना पड़ेगा Jaipur, जानें डिटेल नई नवेली मां बनी टीना डाबी के पहले पति कौन थे, देखें तस्वीरें IAS बनने के लिए छोड़ दी थी ये 3 चीजें, जानें IITian नेहा ब्याडवाल का सक्सेस मंत्र महाराणा प्रताप के वंशज ने दिया राजनीति में आने का संकेत, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव जया किशोरी ने बताया वजन कम करने के लिए क्या खाएं, शेयर किया सीक्रेट फॉर्मूला घाघरा-लूगड़ी पहन यूरोपियन शादी में पहुंची धौली मीणा तो दुल्हन ने दिया ऐसा रिएक्शन कौन हैं ये सांसद जिन्हें BJP ने सचिन पायलट के गढ़ में बनाया इंचार्ज, जानें राजस्थान में PM मोदी के कार्यक्रम के बाद क्यों हो रही है दीया कुमारी की चर्चा? जानें कोटा ही नहीं, राजस्थान में ‘चाचा कोटा’ भी है एक खास जगह ‘आप कुछ भी करें, लोग…’, जब तलाक के बाद IAS टीना डाबी को लिखनी पड़ी थी ये पोस्ट नई नवेली मां बनीं IAS टीना डाबी ने तलाक के बाद युवतियों को दिया था ये मेसेज बिकनी गर्ल्स के बीच जिन कपड़ों में हुई थीं फेमस, अब धौली उन्हें ही कर रहीं प्रमोट