कलेक्टर के साथ होली खेलने की मांग पर अड़ी बीजेपी-आरएसएस, पुलिस बल करना पड़ा तैनात, जानें

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Barmer News: पूरे देश में होली का रंग चढ़ चुका है. वहीं, राजस्थान के बाड़मेर में आरएसएस, बीजेपी समेत हिंदूवादी संगठन कलेक्टर के साथ होली खेलने की मांग पर अड़ गए हैं. सड़कों पर होली मनाने के बाद इन पदाधिकारियों ने कलक्टर लोकबंधु के साथ होली खेलने की मांग को लेकर धरना भी किया. होली के दिन बीजेपी, आरएसएस, एबीवीपी, बजरंग दल सहित कई हिंदूवादी संगठन अहिंसा सर्किल से दर्जनों की तादाद में एक दूसरे को रंग लगाते हुए ढोल नगाड़ों और चंग के साथ अशोक गहलोत के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए. मौके पर पुलिस बल भी तैनात रहा.

दरअसल, होली के पर्व को ध्यान में रखते हुए 2 से 12 मार्च तक धारा 144 लागू है. इसी आदेश के खिलाफ बीजेपी समेत हिंदूवादी संगठन होली के गीत गाते हुए और कलक्टर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंच गए. जहां हिंदूवादी संगठन कलक्टर के साथ होली खेलने की मांग को लेकर अड़ गए और धरने पर बैठ गए.

बाड़मेर के जिला कलेक्टर लोकबंधु का कहना है कि हर साल की तरह इस साल भी धार्मिक और सामाजिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह आदेश निकाला गया था. जिसमें लिखा गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर हथियार की पाबंदी से लेकर किसी धर्म विशेष के खिलाफ डीजे पर पाबंदी लगाई गई है. ऐसा आदेश हर साल त्योहारों के मौके पर निकाला जाता रहा है, इसमें कोई भी नई बात नहीं है. इसी आदेश को अब बीजेपी ने बड़ा मुद्दा बना दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजेंद्र राठौड़ ने भी कलेक्टर के आदेश का किया था विरोध
बीजेपी के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इस मामले को लेकर विधानसभा में गहलोत सरकार को घेरा तो दूसरी तरफ बीजेपी अब सड़कों पर उतर गई है. बीजेपी के जिलाध्यक्ष स्वरूपसिंह खारा ने कहा कि जो लोग गुंडागर्दी करते हैं, उनके खिलाफ तो प्रशासन और सरकार कोई कार्यवाही नहीं करता. होली जैसे पावन पर्व पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए इस तरीके के आदेश निकाल देता है. आरएसएस के जिला सहसंघचालक मनोहर बंसल ने कहा कि गहलोत सरकार हिंदुओं के साथ तुष्टिकरण की नीति अपना रही है, खिलवाड़ कर रही है. जो हम कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे. इससे पहले इस तरीके का कभी कोई आदेश नहीं निकला, हम कोई राजनीति नहीं कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अजमेर में तमिलनाडु एसीबी ने 12 पुलिसकर्मियों को लिया हिरासत में, कार्रवाई से मचा हड़कंप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT