इन नीली आंखों से भक्तों को निहारेंगे श्रीरामलला! 20 साल के युवा ने 22 कैरेट गोल्ड से की तैयार

Ashok Sharma

ADVERTISEMENT

इन नीली आंखों से भक्तों को निहारेंगे रामलला! 20 साल के युवा ने 22 कैरेट गोल्ड से की तैयार
इन नीली आंखों से भक्तों को निहारेंगे रामलला! 20 साल के युवा ने 22 कैरेट गोल्ड से की तैयार
social share
google news

Ramlala golden eyes made in jodhpur: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्रीराम लला का भव्य मंदिर (Ram Mandir) बन रहा है. 22 जनवरी को श्रीराम लला की मूर्ति को टेंट से निकालकर भव्य मंदिर में स्थापित किया जाएगा. इसके लिए देशभर के रामभक्त तैयारी में जुटे हुए हैं. श्रीराम लला की इस प्राचीन मूर्ति के लिए सोने के नेत्र जोधपुर के एक युवक ने तैयार किए हैं. हैरानी की बात ये है कि युवक की उम्र महज 20 साल है. उसने 22 कैरेट गोल्ड से इन नेत्रों को तैयार किया है.

जोधपुर शहर के पल्लव सोनी ने अपने चाचा की देखरेख में भगवान श्री रामलला की प्राचीन प्रतिमा के नेत्र तैयार किए हैं.पल्लव सोनी के पिता राजेश सोनी ने बताया कि पल्लव पर भगवान श्री राम का इतना आशीर्वाद रहा है कि वह 12 साल की उम्र में ही सुनार का काम करना शुरू कर दिया था. जब उसे भगवान श्री राम के नेत्र बनाने का काम मिला तो उसको बहुत खुशी हुई. पल्लव ने दिल लगाकर महज 3 दिन में सोने के नेत्र तैयार कर दिए.

रामलला के श्रृंगार के दौरान लगाए जाएंगे ये नेत्र

अयोध्या में टेंट में विराजित भगवान श्रीरामलला के श्रृंगार के दौरान अलग-अलग नेत्र लगाए जाते हैं. उन नेत्रों में एक नेत्र जोधपुर और बीकानेर के सोनी परिवार ने बनाया है. भगवान श्री रामलला के श्रृंगार के दौरान सोने से बने इन नेत्रों को लगाया जाता है. अब 22 जनवरी को श्रीरामलला टेंट से भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. इसके लिए देशभर के भक्त तैयारियों में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उस टैंक पर हुईं सवार जो पाकिस्तानी सेना के उड़ा देता है होश, सामने आई तस्वीर

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT