Alwar: शिक्षक ने 12वीं की छात्रा से लैब में की छेड़छाड़, नंबर ज्यादा देने के बहाने कर दी ये गंदी डिमांड

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Alwar: शिक्षक ने 12वीं की छात्रा से नंबर ज्यादा देने के बहाने कर दी ये गंदी डिमांड
Alwar: शिक्षक ने 12वीं की छात्रा से नंबर ज्यादा देने के बहाने कर दी ये गंदी डिमांड
social share
google news

अलवर में एक स्कूल में कलंकित करने वाली वारदात सामने आई है. किशनगढ़बास कस्बे के सरकारी स्कूल में एक शिक्षक ने
12वीं की छात्रा के साथ ऐसा कर दिया कि इस पवित्र पद की न केवल गरिमा धूमिल हो गई. टीचर ने छात्रा को प्रायोगिक परीक्षा में अच्छे नंबर देने के एवज में अस्मत की डिमांड कर दी.

शिक्षक अक्सर लैब में छात्रा के साथ छेड़छाड़ व गलत हरकत करता था. छात्र ने परेशान होकर मामले की सूचना अपने परिवार को दी. स्कूल में ग्रामीण व परिजनों ने मिलकर जमकर हंगामा किया. मामला बढ़ा तो पुलिस ने शिक्षक को हिरासत में लिया. स्कूल प्रशासन की तरफ से भी मामले की जांच पड़ताल के लिए एक कमेटी बनाई गई है.

किशनगढ़बास के सरकारी स्कूल में टीचर सतीश चौधरी पर छात्रा के साथ छेड़छाड़ व गलत हरकत करने का आरोप है. आरोप है कि शिक्षक कई महीनो से छात्र के साथ छेड़छाड़ कर रहा था व उसे परेशान कर रहा था. छात्र को अकेले लैब में ले जाता और वहां छेड़छाड़ करता था. इस दौरान उसने छात्रा से संबंध बनाने का दबाव डाला. प्रैक्टिकल परीक्षा में ज्यादा नंबर देने के बहाने छात्र के साथ छेड़छाड़ करता था.

छात्रा से शिक्षक ने कही ये बात

शिक्षक ने छात्रा से कहा कि तुझे नंबर चाहिए तो मैं जो कहूं वो तुझे करना होगा. इसके बाद शिक्षक जबरदस्ती छात्र के साथ गलत हरकत करने लगा. छात्रा टीचर को धक्का देकर बाहर आ गई. घर आकर उसने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी. परिजनों ने स्कूल के प्राचार्य को घटना की शिकायत दी व उसके बाद ग्रामीण व परिजनों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जांच के लिए बनी कमेटी

स्कूल प्राचार्य की तरफ से मामले की जांच पड़ताल के लिए कमेटी बनाई गई है, जो 2 दिन में अपने रिपोर्ट देगी. स्कूल में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया. परिजनों ने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने शिक्षक सतीश की हरकतों को लेकर स्कूल प्रबंधन को शिकायत दी थी. इसके बाद स्कूल के ही कुछ और शिक्षकों घर आए. इन लोगों ने चुपचाप समझौता करने की बात कही.

छात्रा को टीचर ने दी धमकी

इधर छात्रा का ये भी आरोप है कि टीचर ने परिजन को ये सब न बताने की धमकी दी. उसने कहा कि घर वालों को कुछ भी बताया तो मैं फांसी लगाकर मर जाऊंगा.

ADVERTISEMENT

टीचर ने दी ये सफाई

दूसरी तरफ स्कूल पहुंचे लोगों के सामने शिक्षक ने कहा की छात्रा को कभी फोन नहीं किया. वो स्कूल नहीं आती थी, तो परिजनों को सूचना देता था. अनजाने में कहीं टच हो गया हो तो कह नहीं सकता, लेकिन मेरी नीयत खराब नहीं थी. उसने कहा कि मैं छात्रा को बेटी के समान समझता हूं और सबके सामने शिक्षक ने माफी भी मांगी.

ADVERTISEMENT

आलमारी के पीछे छुपा टीचर

इधर लोगों का गुस्सा बढ़ने लगा तो आरोपी टीचर प्राचार्य ऑफिस में जाकर शिक्षक अलमारी के पीछे छुप गया. मामले की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने स्कूल में पहुंच कर शिक्षक को हिरासत में लिया. इस संबंध में परिजनों द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई है.

यह भी पढ़ें:

कोटा: पास करने के बदले अस्मत मांगने के मामले में खुलासा, आरोपी प्रोफेसर के चहेते छात्र ही तैयार करते थे पेपर

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT