Barmer: रिश्वत लेते डिस्कॉम का AEN रंगे हाथ पकड़ा गया, लोड बढ़ाने के एवज में मांगे थे पैसे

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

तस्वीर: दिनेश बोहरा.
social share
google news

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एसीबी (anti corruption bureau) की टीम ने डिस्कॉम के एईएन को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. डिस्कॉम AEN ने ये रिश्वत सिंगल फेज से थ्री फेज का लोड बढ़ाने के एवज में मांगी थी. एसीबी ने सूचना के आधार पर रेड की कार्रवाई की और एईएन को कैश के साथ पकड़ लिया.  एसीबी अब आरोपी एईएन के क्वार्टर और घर की तलाशी ले रही. साथ ही आरोपी एईएन से पूछताछ जारी है. 

जानकारी के मुताबिक बाड़मेर (barmer news) में एसीबी को शिकायत मिली थी. शिकायत के मुताबिक बाड़मेर डिस्कॉम के सिटी सेकंड में सिंगल फेज लाइट को थ्री फेज करवाने के लिए फाइल लगाई गई थी. इस फाइल को पास करने के एवज में डिस्कॉम का एईएन सुरेंद्र बंसल ने 15 हजार रुपए घूस की डिमांड की.

पीड़ित ने इसकी शिकायत जब एसीबी से की तो इसकी जांच कराई गई. जांच में मामला सही पाए जाने पर बाड़मेर एसीबी की टीम ने परिवादी के हाथों एईएन को पहले 10 रुपए  दिलवाए. फिर बाकी 5 हजार की रिश्वत राशि लेते हुए एसीबी ने आरोपी एईएन को दबोच लिया. नोटों पर केमिकल लगे हुए थे. जिससे एईएन रंगे हाथों पकड़ा गया. 

एसीबी डीवाईएसपी किशनसिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह परिवादी को 5 हजार रुपए देकर एईएन सुरेंद्र बंसल के क्वार्टर भेजा गया. इधर टीम घात लगाए बैठी थी. रिश्वत राशि लेते ही एसीबी की टीम ने रेड मार दिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. एसीबी की टीम आरोपी के क्वार्टर और उसके ठिकानों पर जांच पड़ताल कर रही है. आरोपी सिटी सेकंड डिस्कॉम में कार्यरत है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 

बाड़मेर में पुलिस के खिलाफ MLA ने खोला मोर्चा, कहा- वर्दी के साथ न्याय नहीं कर पाओगे, एसपी ने मांगा- 24 घंटे का वक्त
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT