लोकसभा चुनाव के बाद उपचुनाव में भी बीजेपी को लगेगा झटका? भजनलाल सरकार के इस फैसले के खिलाफ युवा सड़कों पर

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Bhajanlal Sharma
Bhajanlal Sharma
social share
google news

लोकसभा चुनाव के नतीजों में झटका मिलने के बाद राजस्थान बीजेपी अब उपचुनाव की तैयारी कर रही है. सत्ता में आने के 6 महीने के भीतर ही चुनाव में 11 सीटों पर बीजेपी को हार मिली. अब उपचुनाव से पहले राज्य की भजनलाल सरकार को युवाओं ने चेतावनी दी है. बेरोजगार युवाओं का कहना है कि सरकार तानाशाह हो चुकी है. आक्रोशित युवाओं का कहना है कि रोजगार मांगा, लेकिन बेरोजगार कर दिया गया. दरअसल, यह विरोध तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50% रिजर्वेशन दिए जाने को लेकर है. जिसे लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है.

जयपुर में लगातार युवा वर्ग इस फैसले का विरोध कर रहा है. प्रदेश के अलग अलग जिलों से पहुंचे युवाओं का कहना कि सरकार तानाशाही हो चुकी है, वो प्रदर्शन के लिए परमिशन तक नहीं दे रही लेकिन फिर भी हम रुकने वाले नहीं है.

 

 

युवाओं का कहना है कि पुलिस भले ही युवाओं के गिरफ्तार करें लेकिन बेरोजगारी का दंश हम नहीं झेल सकते है. प्रदर्शन करने वाले युवाओं का कहना था कि घर छोड़कर दूर शहरों में दिन-रात पढ़ाई कर मेहनत करते है और सरकार ऐसे आरक्षण बांट देगी तो उनके हक में क्या बचेगा. उनका कहना है कि शिक्षक बनने के लिए उन्होंने BSTC की लेकिन अब सरकार ने उन्हें बेरोजगार कर दिया. इस फैसले से सभी कोटे के बाद पुरुष वर्ग के पास मात्र 20% रहा है, इससे रोजगार नहीं बल्कि उल्टा बेरोजगारी बढ़ेगी. यदि सरकार अपने फैसले पर विचार नहीं करेंगी तो आने वाले उपचुनाव में 5 सीटों पर नतीजा भुगतने को तैयार रहे.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT