अपना राजस्थान

राहुल गांधी के साथ गहलोत और पायलट दिखे एक ही टेबल पर, चाय पर चर्चा भी हुई, जानें

Bharat Jodo Yatra: लंबे अरसे के बाद राजस्थान की सियासत में वो तस्वीर देखने को मिली जिसका लोगों को इंतजार था. भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन सुबह 6 बजे कोटा के दर्रा स्टेशन से शुरू हुई यात्रा लाडपुरा विधानसभा में एक किसान के घर करीब 10 बजे रुकी. यहां राहुल गांधी ने किसान के […]

Bharat Jodo Yatra: लंबे अरसे के बाद राजस्थान की सियासत में वो तस्वीर देखने को मिली जिसका लोगों को इंतजार था. भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन सुबह 6 बजे कोटा के दर्रा स्टेशन से शुरू हुई यात्रा लाडपुरा विधानसभा में एक किसान के घर करीब 10 बजे रुकी. यहां राहुल गांधी ने किसान के घर पर ही टी ब्रेक लिया. इस दौरान उनके साथ सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम पायलट के अलावा रणदीप सुरजेवाला, धीरज गुर्जर और राम लाल जाट समेत कई नेता थे. घर को दूर से ही सुरक्षाकर्मियों ने घर रखा था. बस घर की छत तक राजस्थान तक के कैमरे की आंखें पहुंच सकीं. वहां बाकी नेता खड़े होकर चाय पीते दिखे पर राहुल गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक टेबल पर चाय की चुस्कियां लेते देखे गए.

टेबल पर लगी महज 3 कुर्सियों पर ये तीनों नेता चाय के साथ बातें कर रहे थे. राहुल कुछ पूछते और ये ये जवाब देते. बीच-बीच में राहुल कुछ समझाते हुए भी देखे गए. इस टेबल पर एक और कुर्सी थी जिसे हटा दिया गया. मसला साफ था. राहुल गांधी के साथ पायलट और गहलोत को ही चाय पर चर्चा करनी थी.

हाल में राजस्थान की सियासत में हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद इस तस्वीर के अलग मायने हैं. चूंकि राजस्थान में गुटबाजी और बयानबाजियों के दौर के बीच जनता ये देखना चाहती थी कि राहुल के साथ कब ये दोनों नेता बैठेंगे और राजस्थान की सियासत के लिए पुख्ता फैसला लिया जाएगा. कुल मिलाकर राजस्थान का ऊंट किस करवट बैठेगा?

यह भी पढ़ें: राजस्थान के सियासी किस्से एपिसोड 1: गहलोत Vs पायलट पॉलिटिकल ड्रामा की इनसाइड स्टोरी

बयानबाजियां बंद की, गुटबाजी नहीं?
भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल का आना और दोनों नेताओं से मिलकर बेहद तल्ख अंदाज में बयानबाजियों पर कार्रवाई का इशारा देने से भले ही ये द्वंद्व थम गया हो पर रुका नहीं लगता है. अब सबको राजस्थान में 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद फेसवार की पटकथा के अंत की उत्कंठा है. कोई सचिन को राजस्थान का पायलट बनाने के लिए बेकरार है तो कोई गहलोत के अनुभवों को ही यहां की सियासत के लिए उपयुक्त मान रहा है.

इस बार सजग दिखे गहलोत
यात्रा के दूसरे दिन झालावाड़ में शाम को राहुल गांधी चंडी देवी के घर टी ब्रेक पर रुके और गहलोत सरकार की पोल खुल गई. राहुल ने अंधेरे में डूबा चंडी देवी का घर देख पूछ लिया- लाइट नहीं है? चंडी देवी ने बताया कि पिछले 15 सालों से वो बिजली के आने का इंतजार कर रही हैं. फाइल को लगे डेढ़ साल हो गए पर कनेक्शन नहीं मिल पाया. इसके लिए रिश्वत भी दे चुकी हैं. ये सब सुन सीएम गहलोत ने तुरंत जयपुर फोन किया और जो काम 15 साल में न हो सका वो महज 1 घंटे में हो गया. वहीं इस बार टीम ब्रेक से पहले ही गहलोत किसान के घर पहुंच गए और इस बात से पक्का हो लिए कि कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के सियासी किस्से एपिसोड 2: गहलोत Vs पायलट पॉलिटिकल ड्रामा की इनसाइड स्टोरी

यह भी पढ़ें: राजस्थान कांग्रेस के नए प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा बोले- पंजाब में जो हुआ वो यहां नहीं होने दूंगा

यहां देखिए चाय पर चर्चा का वीडियो… 

3 Comments

Comments are closed.

नई-नवेली मां बनीं टीना के बेटे की तस्वीर आ गई सामने, देखिए पहली झलक IAS टीना को कोरोना काल में मिले सेकेंड चांस ने बदल दी उनकी लाइफ शूरवीर महाराणा प्रताप के वंशज आज कहां हैं और क्या करते हैं? बीजेपी को मिल गया CM Face! वसुंधरा राजे का विकल्प हैं दीया कुमारी? ‘गुरु बड़ा या भगवान’ फेमस कथावाचक जया किशोरी ने बताया Kota में बन सकेगा पासपोर्ट, नहीं जाना पड़ेगा Jaipur, जानें डिटेल नई नवेली मां बनी टीना डाबी के पहले पति कौन थे, देखें तस्वीरें IAS बनने के लिए छोड़ दी थी ये 3 चीजें, जानें IITian नेहा ब्याडवाल का सक्सेस मंत्र महाराणा प्रताप के वंशज ने दिया राजनीति में आने का संकेत, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव जया किशोरी ने बताया वजन कम करने के लिए क्या खाएं, शेयर किया सीक्रेट फॉर्मूला घाघरा-लूगड़ी पहन यूरोपियन शादी में पहुंची धौली मीणा तो दुल्हन ने दिया ऐसा रिएक्शन कौन हैं ये सांसद जिन्हें BJP ने सचिन पायलट के गढ़ में बनाया इंचार्ज, जानें राजस्थान में PM मोदी के कार्यक्रम के बाद क्यों हो रही है दीया कुमारी की चर्चा? जानें कोटा ही नहीं, राजस्थान में ‘चाचा कोटा’ भी है एक खास जगह ‘आप कुछ भी करें, लोग…’, जब तलाक के बाद IAS टीना डाबी को लिखनी पड़ी थी ये पोस्ट नई नवेली मां बनीं IAS टीना डाबी ने तलाक के बाद युवतियों को दिया था ये मेसेज बिकनी गर्ल्स के बीच जिन कपड़ों में हुई थीं फेमस, अब धौली उन्हें ही कर रहीं प्रमोट बाइक पर खतरनाक स्टंट कर रहा युवक ऐसा गिरा कि देखकर घबरा गए लोग शादी के लिए बॉलीवुड क्यों कर रहा उदयपुर का रूख? जानें वजह मां बनीं IAS टीना डाबी को पाकिस्तान की महिलाओं ने दिया था खास आशीर्वाद