अपना राजस्थान

जयपुर: गुलाबी नगरी में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, जानें किस स्पॉट पर पहुंचे रिकॉर्ड तोड़ सैलानी!

Jaipur news: पर्यटन सीजन शुरू होते ही गुलाबी नगरी जयपुर के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार होने लगा है. क्रिसमस के दिन जयपुर में पिछले 3 साल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शहर के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर 47 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे. पर्यटकों की आवाजाही से होटल सहित टूरिज्म इंडस्ट्री में भी रौनक […]
तस्वीर: विशाल शर्मा

Jaipur news: पर्यटन सीजन शुरू होते ही गुलाबी नगरी जयपुर के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार होने लगा है. क्रिसमस के दिन जयपुर में पिछले 3 साल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शहर के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर 47 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे. पर्यटकों की आवाजाही से होटल सहित टूरिज्म इंडस्ट्री में भी रौनक देखने को मिली.

पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग की उपनिदेशक कृष्णकांता शर्मा ने बताया कि कोरोना की मार के बाद 3 साल बाद फिर से पर्यटन स्थलों पर रौनक देखने को मिली है. गुलाबी नगरी में रिकॉर्ड तोड़ पर्यटकों का पहुंचना शुरू हुआ है. इस बार बड़ी संख्या में देशी पर्यटक गुलाबी नगरी के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर पहुंच रहे हैं.

पर्यटन सीजन के पहले दिन क्रिसमस पर ही इस बार रिकार्ड तोड़ 47 हजार के करीब पर्यटक आए. सर्वाधिक पर्यटकों की पहली पसंद आमेर महल का रहा. क्रिसमस पर 13 हजार 132 पर्यटक आमेर महल देखने पहुंचे. पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग को क्रिसमस पर एक दिन में ही जयपुर से करीब 5 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है.

‘कपिल शर्मा शो’ में एक एपिसोड के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं कीकू शारदा? जानें बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में लगे ठुमके, तो किसी ने उतार दिए कपड़े, video viral दुल्हन ‘परि’ को लेने नाव में बारात लेकर जाएंगे ‘आप’ सांसद राघव चड्ढा, जानें यहां देखें नई-नवेली मां बनीं IAS टीना डाबी की पति संग 10 रोमांटिक तस्वीरें राघव चड्ढा शाही होटल से ले जाएंगे बारात, भारत का जल महल है ये जगह 24 सितंबर से शुरू होगी राजस्थान की तीसरी ‘वंदे भारत’, जानें क्या रहेगा रूट जिस होटल में होगी राघव-परिणीति की शादी, जानें उसमें एक रात रुकने का किराया ग्रामीण ने जैसे ही दरवाजा खोला सामने था मगरमच्छ, जानें फिर क्या हुआ? प्रेमिका के शौक ऐसे कि प्रेमी को बनना पड़ा तस्कर राजस्थान के इस मंदिर में विराजते हैं नारी गणेश, इसके पीछे है खास वजह उदयपुर: अचानक जमीन के भीतर चली गईं सड़क पर खड़ी दो कारें, वीडियो Viral जयपुर में हैं खास गणेश मंदिर, मंत्री से लेकर एक्टर भी लगाते हैं धोक सपना चौधरी के फैन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों पर चढ़ गए, पुलिस के छूटे पसीने फेमस कथावाचक जया किशोरी ने बताया कामयाबी पाने का सीक्रेट, देखें मानसिक रूप से परेशान हुई अंजू, पाकिस्तान से लौटगी भारत! सामने आई डिटेल ‘मां को कॉल कर घंटों रोती थीं..’ निम्रत कौर ने बताई स्ट्रगल के दिनों की दिल छू लेने वाली बात बच्चे को जन्म देने से पहले प्रेग्नेंसी में ऐसे बदला IAS टीना डाबी का लुक, देखें बालिका वधू की ‘छोटी आनंदी’ का बदल गया है पूरा लुक, देखें लेटेस्ट तस्वीरें 4,000 किलो दूर से जैसलमेर पहुंचे परदेशी साइबेरियन पक्षी, देखें खूबसूरत नजारा 29 की उम्र में मम्मी बनीं IAS टीना डाबी, सामने आई ये तस्वीरें