अपना राजस्थान

पालीः राष्ट्रपति की सुरक्षा चूक मामले में गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, जेईएन ने राष्ट्रपति के छुए थे पैर

Rajasthan News: पाली में राष्ट्रीय जंबूरी के उद्घाटन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सूरक्षा चूक के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी. मामला 4 जनवरी का है जब एक महिला जेईएन ने थ्री लेयर सुरक्षा तोड़ा. जिसके बाद जेईएन को थाने भी ले जाया गया था. हालांकि यह पूरा मामला पुलिस के रिकॉर्ड […]
तस्वीरः भारत भूषण जोशी

Rajasthan News: पाली में राष्ट्रीय जंबूरी के उद्घाटन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सूरक्षा चूक के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी. मामला 4 जनवरी का है जब एक महिला जेईएन ने थ्री लेयर सुरक्षा तोड़ा. जिसके बाद जेईएन को थाने भी ले जाया गया था. हालांकि यह पूरा मामला पुलिस के रिकॉर्ड में नहीं है.

दरअसल. राष्ट्रपति के स्वागत के लिए प्रोटोकॉल के तहत हैलीपेड पर थ्री लेयर सुरक्षा थी. जिसे तोड़कर एक महिला जेईएन ने राष्ट्रपति के पैर छू लिए थे. एसपी के निर्देश पर उस जेईएन को पकड़कर थाने भी ले गए. हालांकि बाद में जेईएन को छोड़ दिया गया था. इस पूरे मामले को पुलिस ने रिकॉर्ड में नहीं लिया. लेकिन अब गृह मंत्रालय ने अब रिपोर्ट तलब की है.

गौरतलब है कि 4 जनवरी को पाली के निम्बली ब्राह्मण गांव में जंबूरी का उद्घाटन करने राष्ट्रपति आई थी. इस दौरान जलदाय विभाग में 6 महीने से कार्यरत जेईएन अंबा सियोल को भी तैनात किया गया था. जेईएन की ड्यूटी जंबूरी स्थल पर पानी-व्यवस्था के लिए लगाई गई थी.

यह भी पढ़ेंः फिल्म कुत्ते पर पुलिस अधिकारी की बेटी ने जताई आपत्ति, 12 जनवरी को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

सक्सेस के लिए 3 साल तक छोड़ा दोस्तों का साथ, फिर ऐसे IAS बनीं नेहा ब्याडवाल ‘कपिल शर्मा शो’ में एक एपिसोड के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं कीकू शारदा? जानें बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में लगे ठुमके, तो किसी ने उतार दिए कपड़े, video viral दुल्हन ‘परि’ को लेने नाव में बारात लेकर जाएंगे ‘आप’ सांसद राघव चड्ढा, जानें यहां देखें नई-नवेली मां बनीं IAS टीना डाबी की पति संग 10 रोमांटिक तस्वीरें राघव चड्ढा शाही होटल से ले जाएंगे बारात, भारत का जल महल है ये जगह 24 सितंबर से शुरू होगी राजस्थान की तीसरी ‘वंदे भारत’, जानें क्या रहेगा रूट जिस होटल में होगी राघव-परिणीति की शादी, जानें उसमें एक रात रुकने का किराया ग्रामीण ने जैसे ही दरवाजा खोला सामने था मगरमच्छ, जानें फिर क्या हुआ? प्रेमिका के शौक ऐसे कि प्रेमी को बनना पड़ा तस्कर राजस्थान के इस मंदिर में विराजते हैं नारी गणेश, इसके पीछे है खास वजह उदयपुर: अचानक जमीन के भीतर चली गईं सड़क पर खड़ी दो कारें, वीडियो Viral जयपुर में हैं खास गणेश मंदिर, मंत्री से लेकर एक्टर भी लगाते हैं धोक सपना चौधरी के फैन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों पर चढ़ गए, पुलिस के छूटे पसीने फेमस कथावाचक जया किशोरी ने बताया कामयाबी पाने का सीक्रेट, देखें मानसिक रूप से परेशान हुई अंजू, पाकिस्तान से लौटगी भारत! सामने आई डिटेल ‘मां को कॉल कर घंटों रोती थीं..’ निम्रत कौर ने बताई स्ट्रगल के दिनों की दिल छू लेने वाली बात बच्चे को जन्म देने से पहले प्रेग्नेंसी में ऐसे बदला IAS टीना डाबी का लुक, देखें बालिका वधू की ‘छोटी आनंदी’ का बदल गया है पूरा लुक, देखें लेटेस्ट तस्वीरें 4,000 किलो दूर से जैसलमेर पहुंचे परदेशी साइबेरियन पक्षी, देखें खूबसूरत नजारा