अपना राजस्थान मुख्य खबरें

Rajasthan weather update: धौलपुर, भरतपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

rajasthan weather today: राजस्थान (rajasthan news) में एक तरफ पश्चिमी राजस्थान में पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया है वहीं पूर्वी राजस्थान को गर्मी और धूप से राहत मिल रही है. मौसम विभाग (metrology department rajasthan) ने प्रदेश के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक […]
rajasthan weather today: धौलपुर, भरतपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट (तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक)
rajasthan weather today: धौलपुर, भरतपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट (तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक)

rajasthan weather today: राजस्थान (rajasthan news) में एक तरफ पश्चिमी राजस्थान में पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया है वहीं पूर्वी राजस्थान को गर्मी और धूप से राहत मिल रही है. मौसम विभाग (metrology department rajasthan) ने प्रदेश के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक येलो अलर्ट वाले जिलों में बादल गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है.

धौलपुर जिले में पिछले चार दिन से लगातार हुई बारिश से शहर की कई कॉलोनियां जलमग्न हो गई हैं. वहीं वन विभाग की केंद्रीय पौधशाला में रखे करीब साढ़े तीन लाख पौधे नष्ट हो गए हैं. वन विभाग की नर्सरी में छीतरिया ताल और अन्य आस-पास के इलाकों का पानी आ जाने से धरती को हरा भरा बनाने के लिए रखे गए पौधे नष्ट होने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

शहर में आधा दर्जन कॉलोनियों में जल भराव

धौलपुर शहर के राजाखेड़ा बाईपास के पास बसी आधा दर्जन कॉलोनियों में जल भराव हो जाने से आक्रोशित लोगों ने धौलपुर से राजाखेड़ा के लिए जाने वाले सड़क मार्ग पर बने ओवरब्रिज पर जाम लगा दिया. जाम लगने से वाहनों की दोनों तरफ कतारे लग गईं. आक्रोशित लोगों ने जिला प्रशासन और नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. जाम की सूचना पर निहालगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची. करीब आधा घंटा की समझाइस के बाद पुलिस ने जाम को खुलवाया गया.

इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 13 सितंबर को प्रदेश के बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर और टोंक जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में बादल गरजने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

इन जिलों में होगी हल्की बारिश

भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. 14 सितंबर को अजमेर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभागों में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हो सकती है.

इस तंत्र का असर

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश व आसपास के पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 13 सितंबर तक बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan: आज ही फुल करा लें टंकी, अगले 2 दिन तक नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

नई-नवेली मां बनीं टीना के बेटे की तस्वीर आ गई सामने, देखिए पहली झलक IAS टीना को कोरोना काल में मिले सेकेंड चांस ने बदल दी उनकी लाइफ शूरवीर महाराणा प्रताप के वंशज आज कहां हैं और क्या करते हैं? बीजेपी को मिल गया CM Face! वसुंधरा राजे का विकल्प हैं दीया कुमारी? ‘गुरु बड़ा या भगवान’ फेमस कथावाचक जया किशोरी ने बताया Kota में बन सकेगा पासपोर्ट, नहीं जाना पड़ेगा Jaipur, जानें डिटेल नई नवेली मां बनी टीना डाबी के पहले पति कौन थे, देखें तस्वीरें IAS बनने के लिए छोड़ दी थी ये 3 चीजें, जानें IITian नेहा ब्याडवाल का सक्सेस मंत्र महाराणा प्रताप के वंशज ने दिया राजनीति में आने का संकेत, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव जया किशोरी ने बताया वजन कम करने के लिए क्या खाएं, शेयर किया सीक्रेट फॉर्मूला घाघरा-लूगड़ी पहन यूरोपियन शादी में पहुंची धौली मीणा तो दुल्हन ने दिया ऐसा रिएक्शन कौन हैं ये सांसद जिन्हें BJP ने सचिन पायलट के गढ़ में बनाया इंचार्ज, जानें राजस्थान में PM मोदी के कार्यक्रम के बाद क्यों हो रही है दीया कुमारी की चर्चा? जानें कोटा ही नहीं, राजस्थान में ‘चाचा कोटा’ भी है एक खास जगह ‘आप कुछ भी करें, लोग…’, जब तलाक के बाद IAS टीना डाबी को लिखनी पड़ी थी ये पोस्ट नई नवेली मां बनीं IAS टीना डाबी ने तलाक के बाद युवतियों को दिया था ये मेसेज बिकनी गर्ल्स के बीच जिन कपड़ों में हुई थीं फेमस, अब धौली उन्हें ही कर रहीं प्रमोट बाइक पर खतरनाक स्टंट कर रहा युवक ऐसा गिरा कि देखकर घबरा गए लोग शादी के लिए बॉलीवुड क्यों कर रहा उदयपुर का रूख? जानें वजह मां बनीं IAS टीना डाबी को पाकिस्तान की महिलाओं ने दिया था खास आशीर्वाद