अपना राजस्थान

भाजपा की ‘जन आक्रोश यात्रा’ पर बरसे पत्थर, कई गाड़ियों को पहुंचा नुकसान

Jan Aakrosh Yatra: जैसलमेर जिले के पोकरण उपखंड के गोमट गांव में मंगलवार देर रात भाजपा की जन आक्रोश यात्रा में शामिल वाहनों पर गांवों के बड़ी संख्या में असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी. घटना के बाद माहौल गरमाया हुआ हैं, इस घटना मे हालांकि किसी के चोट नहीं आई लेकिन कई गाड़ियों के शीशे टूटे […]

Jan Aakrosh Yatra: जैसलमेर जिले के पोकरण उपखंड के गोमट गांव में मंगलवार देर रात भाजपा की जन आक्रोश यात्रा में शामिल वाहनों पर गांवों के बड़ी संख्या में असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी. घटना के बाद माहौल गरमाया हुआ हैं, इस घटना मे हालांकि किसी के चोट नहीं आई लेकिन कई गाड़ियों के शीशे टूटे और नुकसान हुआ है. इस घटना पर भाजपा नेताओं ने देर रात्रि को पुलिस थाने का घेराव करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. भाजपा नेता मदन सिंह राजमथाई ने चार नामजद आरोपियों के साथ 80 से 100 अज्ञात भीड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने बुधवार को इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अब उनसे पूछताछ की जा रही है.

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई दिग्गजों ने गोमट गांव भाजपा की जन आक्रोश यात्रा में शामिल वाहनों पर पत्थरबाजी की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है.

यात्रा में शामिल सांकड़ा प्रधान भगवतसिंह तंवर, भाजपा नेता मदनसिंह राजमथाई ने बताया कि वे कई भाजपा नेताओं सहित गोमट गांव में सभा करके वापस पोकरण की तरफ आ रहे थे. तभी गोमट गांव में भाजपा नेताओं के वाहनों पर असामाजिक तत्वों ने रात्रि का फायदा उठाकर पत्थरबाजी की घटना को अंजाम देकर उन पर हमले किए, जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हुए. कार्यकर्ताओं ने तेज गति से गाड़ियों को भगाकर अपनी जान बचाई. बाद में आरोपी ने पुलिस को सूचना दी.

भाजपा नेताओं ने घटना की पोकरण एसएचओ को तत्काल जानकारी देकर कठोर कार्रवाई की मांग की है. वहीं दूसरी तरफ जिला प्रमुख प्रतापसिंह, पालिकाध्यक्ष मनीष पुरोहित, जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश शारदा, पूर्व विधायक शैतानसिंह राठौड़, यात्रा संयोजक मदनसिंह, आईदानसिंह भाटी के नेतृत्व में थाने का घेराव करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी करने की मांग करने लगे. इस घटना के बाद माहौल गरमा गया.

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद तहसीदार रणछोड़ दास भी पुलिस थाने पहुचे व भाजपा नेताओं से समझाइस की. करीब रात बारह बजे तक पुलिस थाने के आगे भाजपा कार्यकर्ताओं का धरना जारी रहा. असामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने व तुरंत गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया गया. साथ ही भाजपा नेताओं ने 24 घंटे के भीरत गिरफ्तारी नही होने पर उग्र आंदोलन व पोकरण बंद की चेतावनी दी.

पंचायत समिति सांकड़ा प्रधान भगवतसिंह तंवर ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी करते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए का विरोध किया..भाजपा नेता मदनसिंह द्वारा पोकरण पुलिस थाने में गंभीर धाराओं में दर्ज एफआईआर में बंदूके लहराते हुए यात्रा में शामिल वाहनों पर पत्थराबजी करने सहित अन्य कई आरोप लगाए हैं.

इसके बाद पुलिस सीओ अमरजीत चावला, एसएचओ चुन्नीलाल बिश्नोई, रामदेवरा एसएचओ दलपतसिंह चैधरी, फलसूंड़ एसएचओ भंवरलाल बिश्नोई के नेतृत्व में अधिकारियों द्वारा भाजपा नेताओं से समझाईश करते हुए जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया गया.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! 48,000 पदों पर होगी REET परीक्षा, विज्ञप्ति जारी, देखें परीक्षा शेड्यूल

वहीं पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए सर्च अभियान तेज कर दिया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में दो आरोपियों को डिटेन किया है. स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं व शांतिपूर्ण बनी हुई है. इस मामले में घटना में शामिल आरोपियों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें: दौसा में राहुल गांधी ने की मंत्रियों की खिंचाई, कहा- राजीव और इंदिरा का नहीं अपना बताए क्या किया!

प्रदेश भाजपाध्यक्ष सतीश पूनिया ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि भाजपा की जन आक्रोश यात्रा की सफलता से घबराकर कांग्रेस सरकार की ऐसा कर रही है. उन्होंने जिलाध्यक्ष से घटना की जानकारी लेकर जोधपुर आईजी. रेंज से इस संबंध में बात की हैं औ

सक्सेस के लिए 3 साल तक छोड़ा दोस्तों का साथ, फिर ऐसे IAS बनीं नेहा ब्याडवाल ‘कपिल शर्मा शो’ में एक एपिसोड के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं कीकू शारदा? जानें बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में लगे ठुमके, तो किसी ने उतार दिए कपड़े, video viral दुल्हन ‘परि’ को लेने नाव में बारात लेकर जाएंगे ‘आप’ सांसद राघव चड्ढा, जानें यहां देखें नई-नवेली मां बनीं IAS टीना डाबी की पति संग 10 रोमांटिक तस्वीरें राघव चड्ढा शाही होटल से ले जाएंगे बारात, भारत का जल महल है ये जगह 24 सितंबर से शुरू होगी राजस्थान की तीसरी ‘वंदे भारत’, जानें क्या रहेगा रूट जिस होटल में होगी राघव-परिणीति की शादी, जानें उसमें एक रात रुकने का किराया ग्रामीण ने जैसे ही दरवाजा खोला सामने था मगरमच्छ, जानें फिर क्या हुआ? प्रेमिका के शौक ऐसे कि प्रेमी को बनना पड़ा तस्कर राजस्थान के इस मंदिर में विराजते हैं नारी गणेश, इसके पीछे है खास वजह उदयपुर: अचानक जमीन के भीतर चली गईं सड़क पर खड़ी दो कारें, वीडियो Viral जयपुर में हैं खास गणेश मंदिर, मंत्री से लेकर एक्टर भी लगाते हैं धोक सपना चौधरी के फैन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों पर चढ़ गए, पुलिस के छूटे पसीने फेमस कथावाचक जया किशोरी ने बताया कामयाबी पाने का सीक्रेट, देखें मानसिक रूप से परेशान हुई अंजू, पाकिस्तान से लौटगी भारत! सामने आई डिटेल ‘मां को कॉल कर घंटों रोती थीं..’ निम्रत कौर ने बताई स्ट्रगल के दिनों की दिल छू लेने वाली बात बच्चे को जन्म देने से पहले प्रेग्नेंसी में ऐसे बदला IAS टीना डाबी का लुक, देखें बालिका वधू की ‘छोटी आनंदी’ का बदल गया है पूरा लुक, देखें लेटेस्ट तस्वीरें 4,000 किलो दूर से जैसलमेर पहुंचे परदेशी साइबेरियन पक्षी, देखें खूबसूरत नजारा