होली से पहले राजस्थान में मौसम ने ली करवट, राज्य के इन हिस्सों में ही हुई बारिश, जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather: होली से पहले राजस्थान के मौसम में बदलाव नजर आया. सोमवार सुबह कोटा संभाग के जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. जबकि शेष भागों में मौसम शुष्क रहा है. कोटा में सर्वाधिक बारिश रामगंजमंडी में 25mm दर्ज की गई है.

कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में आज एक बार फिर दोपहर बाद मध्यम से तीव्र मेघगर्जन हुआ. अचानक तेज हवाएं 30 से 40 किमी प्रति घंटा और हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी कुछ दिन फिर से बारिश हो सकती है.

एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 7-8 मार्च को एक बार फिर आंधी बारिश गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. 7 मार्च को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा व उदयपुर संभाग के जिलों में हल्के से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है. इस दौरान एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है. 8 मार्च को इस सिस्टम का असर पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में बना रहेगा. 9 मार्च से राज्य में मौसम शुष्क होने की संभावना है. चित्तौड़गढ़, उदयपुर, बूंदी, कोटा, बारां जिलों और आसपास के क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः 6 या 7 मार्च, कब है होलिका दहन? ज्योतिषाचार्य से जानिए मुहूर्त की सही डेट और टाइमिंग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT