राजस्थान में भजनलाल सरकार की बड़ी सफलता, IPS दिनेश एमएन ने डेटा शेयर कर दी बधाई

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: राजस्थान में भजनलाल सरकार के 6 महीने पूरे हो चुके हैं. इन 6 महीनों में भजनलाल (Bhajanlal Sharma) सरकार को एक बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, राजस्थान में बीजेपी (BJP) सरकार आने के बाद फायरिंग के मामलों में कमी आई है. इसको लेकर आईपीएस दिनेश एमएन ने राजस्थान पुलिस को बधाई दी है.

आईपीएस दिनेश एमएन (IPS Dinesh MN) ने राजस्थान पुलिस को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, "2024 की पहली छमाही में गोलीबारी की घटनाओं में कमी लाने के लिए राजस्थान पुलिस को बधाई. राजस्थान पुलिस के निरंतर प्रयासों से इस वर्ष अपराधियों द्वारा गोलीबारी की घटनाओं में हत्या और घायल होने की घटनाओं में भारी कमी आई है. Congratulations to Rajasthan Police.."

फायरिंग के मामलों में 42 % की कमी

ADG क्राइम दिनेश एमएन ने सोशल मिडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए पिछले 4 वर्षों में फायरिंग के मामलों का डेटा जारी किया है. इस डेटा में बताया गया है कि 2023 के मुकाबले इस साल फायरिंग के मामलों में करीब 42 प्रतिशत की कमी देखी गई है. इस दौरान गोलीबारी के मामलों में हत्या और घायल होने की घटनाओं में भी भारी कमी आई है.

2022 में दर्ज हुए थे सबसे ज्यादा मामले

डेटा के अनुसार, वर्ष 2022 में जनवरी से जून तक फायरिंग के सबसे ज्यादा 272 मामले दर्ज हुए थे. इन मामलों में 151 लोग घायल हुए थे और 30 लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि वर्ष 2023 में जनवरी से जून तक यह मामले घट कर 265 पर आ गए. इस दौरान घायलों की संख्या 183 और मृतकों की संख्या 27 रह गई. वहीं 2024 में जनवरी से जून तक फायरिंग के महज 154 मामले दर्ज किए गए और इनकी वजह से घायलों की संख्या 74 और मृतकों की संख्या 15 पर आ गई.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT