Rajasthan: सीएम भजनलाल ने लिया बड़ा फैसला, तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 50 प्रतिशत आरक्षण

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

CM Bhajan Lal Sharma
CM Bhajan Lal Sharma
social share
google news

Rajasthan: CM भजन लाल शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने राजस्थान में होने वाली थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती मामले को लेकर महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है. अभी तक महिलाओं को इस भर्ती में 30 फीसदी आरक्षण दिया जाता था, लेकिन अब नियमों में संशोधन कर इसे 50 फीसदी कर दिया गया है. 

मुख्यमंत्री जनसंपर्क प्रकोष्ठ की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया कि "मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार महिलाओं के सशक्तीकरण एवं उनके सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने संकल्प-पत्र में किए गए एक और महत्वपूर्ण वादे को पूरा किया है.

शर्मा ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षण की सीमा 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने के लिए राजस्थान पंचायतीराज अधिनियम में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है. मुख्यमंत्री के इस संवेदनशील निर्णय से राज्य में महिलाओं को रोजगार के अधिक अवसर मिलेंगे और वे आत्मनिर्भर होकर और सशक्त बन सकेंगी."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें इससे पहले तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षण की सीमा 30 प्रतिशत निर्धारित थी. लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है. 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT