पीएम मोदी के दौरे से पहले दौसा में मिला भारी मात्रा में विस्फोटक, खुलासा करते हुए पुलिस ने कही ये बात, जानें

Sandeep Mina

ADVERTISEMENT

राजस्थान के अजमेर पहुंचे पीएम मोदी, विशाल जनसभा को किया संबोधित
राजस्थान के अजमेर पहुंचे पीएम मोदी, विशाल जनसभा को किया संबोधित
social share
google news

Rajasthan News: पीएम मोदी के दौरे से पहले राजस्थान के दौसा जिले में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है. दौसा के सदन थाने की पुलिस ने भांकरी रोड से विस्फोटक को बरामद किया है जिसकी मात्रा करीब एक हजार किलो बताई जा रही है. विस्फोटक बरामद करने के साथ दौसा निवासी राजेश मीणा को गिरफ्तार भी किया गया है. गौरतलब है कि मोदी के दौरे के चलते दौसा पुलिस हाई अलर्ट पर थी.

दौसा के सदर थाने के एसएचओ संजय पूनिया ने कहा कि अवैध माइनिंग में जो विस्फोटक प्रयोग होता है उसके संबंध में अभियान चलाया जा रहा था. आज मुखबिर की सूचना पर एक वाहन को चेक किया गया तो उसमें 10 क्विंटल अवैध विस्फोटक और 65 डिटोनेटर मिले हैं. इस मामले में दौसा निवासी राजेश मीणा को गिरफ्तार भी किया गया है.

यह भी पढ़ें: BJP सांसद बालकनाथ ने दिया बड़ा बयान, कहा- वसुंधरा राजे के नेतृत्व में लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एसएचओ संजय पूनिया ने बताया कि प्रथमदृष्टया यह जानकारी सामने आई है कि इस विस्फोटक का प्रयोग अवैध माइनिंग के लिए किया जा रहा था. मुखबिर की सूचना पर नाकेबंदी के दौरान ये अवैध विस्फोटक सामग्री प्राप्त हुई है. जांच के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आ पाएगी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने विस्फोटक के साथ 360 विस्फोटक गुल्ले और 13 कनेक्टिंग वायर भी बरामद किए हैं.

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को राजस्थान के दौसा जिले में आएंगे. वे यहां दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. राजस्थान में बीजेपी पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के बहाने अपने चुनावी अभियान को धार देने की तैयारी कर रही है. पीएम मोदी के दौरे से पहले पुलिस और सुरक्षा एजेंसिया हाई अलर्ट पर है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले भारी मात्रा में विस्फोटक मिलना गंभीर चिंता का विषय है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: लाइब्रेरी खुलवाने को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी में अनोखा प्रदर्शन, छात्र ने ली सांकेतिक समाधि, जानें वजह

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT