इंपैक्ट फीचर: ग्लोबल लिटरेरी सेंसेशन का’रों गेन्स जल्द लेके आ रहे हैं अपनी 11वीं सीआईसी बुक

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

impact feature: सीआईसी पुस्तकें ऐसी पुस्तकें हैं जिनमें चित्र बच्चों को आकर्षित करते हैं, लेकिन विषय बड़ों को ज्ञानवर्धक समझ में आ सकता है. सीआईसी पुस्तकों के निर्माता का नाम का’रों गेन्स (Ka’Ron Gaines) है जिन्हें मिस्टर वन गॉड के नाम से भी जाना जाता है. वह अमेरिका से एक साहित्यिक तथाकथित हैं जो य्प्सिलांटी में बसे हुए एक मंझे हुए चिल्ड्रन ऑथर हैं. वे पहले ऐसे लेखक हैं जिन्होंने एक ही दिन में 6 अलग-अलग पुस्तकों को लिखा और प्रकाशित करके विश्व रिकॉर्ड बनाया जो विभिन्न किताबों में दर्ज है.

उन्होंने अपनी साहित्यिक यात्रा बच्चों की पुस्तक से शुरू की, जो कि कई देशों में सुर्खियों में आईं, पुस्तक जो पहले बच्चों के लिए थी. बड़ों को भी प्रभावित और जागरूक करने में कामयाब हुई. उसका स्वागत बहुत बड़ा था.

का’रओं गेन्स ने अभी तक 10 सीआईसी बुक्स लिखी हैं, जो अपने आप में एक अजूबा है. उनकी इन किताबों का इलस्ट्रेशन बहुत ही लोकप्रिय होता रहा है. विभिन्न देशों में वो टॉप सेलर बन चुके हैं. उन्हें ग्लोबल लिटरेरी सेंसेशन नाम से भी बहुत प्रसिद्धि मिली.

मां गोज टू वर्क -11वीं सीआईसी बुक
उनकी 11वीं सीआईसी बुक का नाम है मां गोज टू वर्क, जिसका संपुर्ण इलस्ट्रेशन डाइशा मोरे (Daisha Moore) ने किया है, जो अमेरिका की एक उभरती हुई सितारा हैं. इलस्ट्रेशन की इंडस्ट्री में उन्होंने इस किताब से कदम रखा है. वे ऐज में छोटी हैं पर टैलेंट में उनका कोई मुकाबला नहीं वर्क मां गोज टू वर्क मई 2023 में रिलीज होगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भारतीय सितारों के बारे में लिखीं किताबें
पहली सीआईसी बुक का नाम था. वन गॉड-वन रेस वन कल्चर वन पान्डेमिक जिसे का’रओं गेन्स ने मशहूर भारतीय इंटरप्रेन्योर और ऑथर अभिषेक कपूर से प्रेरणा लेकर लिखा. उसके ही कुछ दिन बाद का’रओं गेन्स नें ऑथर अभिषेक कपूर के ऊपर एक किताब लिख डाली, जिसे उन्होंने अपने वो भाई कहकर सम्बोधित करा जिससे वो अभी तक मिल न पाए हैं पर जल्द ही मिलेंगे.

आईएम जस्ट लाइक यू वैश्विक साहित्यिक स्टार-कारोन गेंस द्वारा लिखी गई एक बहुत ही प्रसिद्ध पुस्तक है. यह पुस्तक मिस यूनिवर्स 2021- हरनाज संधू को समर्पित है, क्योंकि उनका मानना है कि वह मिस यूनिवर्स का खिताब पाने के लिए सबसे योग्य व्यक्ति थीं.

ADVERTISEMENT

सीआईसी पुस्तकें दुनिया को कैसे बदलती हैं?
● हमारे बच्चों और वयस्कों के बीच की खाई को पाटने में मददकार
● हमारे बच्चों के लिए एक सहज तरीके से पचाने के लिए महत्वपूर्ण संवाद के लिए द्वार खोलकर.

ADVERTISEMENT

6 खूबसूरत बच्चों के गौरवान्वित पिता, का’रओं गेन्स वन गॉड पब्लिशिंग और वन गॉड क्लोदिंग के संस्थापक भी हैं. वह एक प्रसिद्ध राजनीतिक शख्सियत और हिंसा के खिलाफ सक्रिय योगदान के लिए पूर्व मानवाधिकार आयुक्त हैं. एक कार्यकर्ता के रूप में, उन्होंने कॉमेडी और संगीत यात्राएं शुरू कीं, जो उनके राज्य मिशिगन के भीतर और बाहर विभिन्न शहरों की यात्रा करती थीं.

फॉलो करें इंस्टाग्राम पर : @iamwokeseed

(यह इंपैक्ट फीचर प्रचार-प्रसार विभाग के सौजन्य से प्रकाशित किया गया है.)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT