Impact Feature: विनोदपूर्ण हास्य शैली के साथ इंटरनेट पर एक उभरता हुआ नाम हैं नितेश कुमार

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Impact Feature: आप हस्ते रहो, हम हसाते रहेंगे का लक्ष्य लेकर इंटरनेट पर ट्रेंडिंग वीडियोज से नितेश कुमार (नितिन) बना चुके हैं अपनी पहचा. नितिन की सामान्य लोगों की जीवन शैली और चिंताओं के बारे में समझ उनके वीडियोज़ को उनके दर्शकों को जोड़ने योग्य बनाती है. नितिन अपने यूट्यूब चैनल ‘The MriDul’ में मृदुल, प्रगति और उज्जवल शर्व (मस्तानी के रूप में प्रदर्शित) के साथ सिटकॉम करते काफी प्रसिद्ध हैं. अपनी महाकाव्य अवधारणाओं और प्रफुल्लित करने वाली लेखन शैली के साथ चैनल ‘The MriDul’ के लगभग 94 वीडियो के साथ करीब 14.6 बिलियन व्यूज हैं. जबकि केवल उनके वीडियो ‘स्कूल लाइफ ‘ पर 286 मिलियन व्यूज हैं. जिससे वह सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो में से एक बन गया है.

नितिन अपने दोस्तों के साथ जो वीडियोज़ बनाते हैं वह पारिवारिक और  हर उम्र के लोगो द्वारा देखा जाने वाले है. उन्होंने कम उम्र में लोगों के साथ बातचीत करने की अपनी जिज्ञासा, विश्व स्थलों की यात्रा करने और मनोरंजक वीडियो बनाने के अपने जुनून के माध्यम से अपनी यात्रा शुरू की. नितिन ने अपनी बढ़ती लोकप्रियता से यूट्यूब के सिल्वर, गोल्ड और डायमंड प्ले बटन हासिल किये हैं.

उनके इंस्टाग्राम (@i.am.nitin) पर करीब 312k फॉलोअर्स हैं. जबकि फेसबुक और ट्विटर पर भी उनके फैंस उनकी काफी प्रशंसा करते हैं. इंटरनेट और युवाओं के बीच इतनी प्रसिद्धि पाने के बाद भी नितिन का मानना है की यह अभी शुरुआत है और उन्हें आगे और काम और मेहनत करनी है. अपने भविष्य की योजनाएं बताते हुए नितिन कहते हैं कि उनके बड़े पर्दे और वेब सीरीज में आने के तैयारी चल रही है. इसके आलावा वह अपने यूट्यूब चैनल पर ‘School Life / Setting se meeting’ आदि जैसे कई विडियोज लाने वाले हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नितिन उन युवाओं को जो डिजिटल मीडिया में अपनी पहचान बनाना चाहते है उन्हें सलाह देते हैं, “एक बार जब आप यह पहचान लें कि आपका लक्षित श्रोता कौन है, तो अपनी प्रवृत्ति का पालन करें और एक परिकलित जोखिम लें. व्यापक रूप से प्रचलित मान्यताओं की जांच करने से डरो मत क्योंकि हर आला में बहुत सी अप्रमाणित परिकल्पनाएँ होती हैं। यह आपकी रचनात्मक समस्या को सुलझाने की क्षमता को प्रदर्शित कर सकता है और आपको नए विचारों को विकसित करने में मदद कर सकता है.”

(यह इंपैक्ट फीचर प्रचार-प्रसार विभाग के सौजन्य से प्रकाशित किया गया है.)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT