पाकिस्तान से जारी हुए प्री वेडिंग शूट और धर्म परिवर्तन के वीडियो, अंजू की इस कहानी के पीछे ISI तो नहीं?

Arvind Ojha

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

ISI involved in Anju’ story: पाकिस्तान से भारत पहुंची सीमा हैदर की घटना लगातार भारत में सुर्खियां बटोर रही थी. ठीक इसी के बाद अंजू का पाकिस्तान पहुंचना और अंजू की पाकिस्तान में मौजूदगी की खबर पाकिस्तानी मीडिया के जरिए लीक करवाना शक पैदा करता है. संदेह इस बात को लेकर कही ये सब कुछ एक प्लान के तहत किया गया है. इस प्लान के पीछे कहीं न कहीं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का दिमाग जो सकता है. इसके पीछे वो 5 बातें है जो शक पैदा करती हैं.

पहला तथ्य यह कि अंजू की दोस्ती नसरुल्ला से सोशल मीडिया के जरिए साल 2019 से थी. खबर के मुताबिक अंजू साल 2022 पाकिस्तान जाने के लिए वीजा का चक्कर लगा रही थी, लेकिन जैसे ही भारत में सीमा की खबरें सुर्खियां बनती हैं. अंजू को 21 जुलाई को पाकिस्तान एंबेसी वीजा दे देती है और और अंजू पाकिस्तान पहुंच जाती है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान एंबेसी में ISI के अफसरों को तैनात किया जाता है, इस बात का खुलासा वक्त वक्त पर भारत की एजेंसियां करती रही हैं. साथ ही जानबूझकर अंजू की पाकिस्तान में मौजूदगी की खबर पाकिस्तानी मीडिया को दी गई. जबकि अंजू पाकिस्तान जा रही है इस बात की खबर उसके पति को नहीं थी. अंजू के गायब होने की कोई भी शिकायत अंजू के पति ने पुलिस को नहीं दी थी. ऐसे में वो कहां गई और कहां नहीं, इसकी जानकारी भारत में किसी को कभी नहीं होती. सवाल यह है कि अंजू अगर अपने दोस्त से मिलने के लिए कुछ दिनों के लिए पाकिस्तान जाती है तो उसकी खबर पाकिस्तान की मीडिया को किसने दी?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अंजू की पाकिस्तान में मौजूदगी को पुख्ता करने के लिए अंजू का वीडियो जारी करवाया गया. जिसमें अंजू बकायदा पाकिस्तान में अपनी मौजूदगी को पुख्ता करती दिखाई दे रही है और कहती है कि दोस्त मिलने पाकिस्तान आई है और सीमा की तरह भारत नहीं रुकेगी. बल्कि जल्द वो पाकिस्तान से भारत लौट आएगी.

अचानक धर्म परिवर्तन और फिर शादी
अहम बात यह भी है कि जिस तरह सीमा भारत आती है, हिंदू धर्म अपनाकर सिंदूर लगाती है और पूजा पाठ करती है. उसका वीडियो वायरल होता है, ठीक उसी तरह अंजू का भी धर्म परिवर्तन होता है. अंजू का धर्म परिवर्तन करवा कर फातिमा बनाया जाता है. सीमा और सचिन की बात करें तो दोनों प्यार करते थे. ये शुरुआत से खुलकर दोनों ने कहा. लेकिन अंजू और नसरुल्लाह ने साफ कहा था कि दोनों दोस्त हैं, प्यार नहीं करते और न शादी का कोई इरादा है. लेकिन कुछ दिनों में सब कुछ बदल जाता है. इन सबके बाद अचानक शादी होती है, धर्म परिवर्तन होता है और वीडियो वायरल किया जाता है.

ADVERTISEMENT

अंजू का निकाहनामा वायरल
जिस तरह सीमा और सचिन की वीडियो वायरल हुई थी. ठीक वैसे ही अंजू का निकाहनामा वायरल किया गया. जिसमें अंजू से जुड़ी तमाम जानकारी दी गई. ये भी बताया गया कि अंजू से फातिमा बन चुकी है. जाहिर है जिस तरह से सीमा के भारत आने पर पाकिस्तान में हाय तौबा मची थी. सीमा को पाकिस्तान वापस भेजने के लिए लगातार धमकियां दी जा रही थी.

ADVERTISEMENT

यहां तक की पाकिस्तानी डाकुओं ने धमकी देते हुए पाकिस्तान में मंदिरों पर हमला तक करने की कोशिश की थी. उस से सीमा को लेकर पाकिस्तान की खीज साफ समझ आ रही थी. लेकिन सीमा और अंजू में दो बात हैं, जो साफ करती हैं. वो ये सीमा का आना अब तक एक प्रेम कहानी की ही तरह लगता है, लेकिन अंजू का फातिमा बनाना और शादी किसी साजिश सी नजर आती है.

अंजू ने पाकिस्तान में धर्म बदलकर नसरुल्लाह से किया निकाह, निकाहनामा भी आया सामने!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT