NEET में 705 नंबर लाने वाली छात्रा 12वीं में फिजिक्स-केमिस्ट्री में हो गई फेल! वायरल मार्कशीट से मचा बवाल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

NEET UG Result 2024: नीट यूजी एग्जाम का जब से रिजल्ट आया है तब से पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. क्योंकि नीट परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाकर लोग लगातार एनटीए (NTA) पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक छात्रा की मार्कशीट (NEET Topper Marksheet) वायरल हुई है जिससे हड़कंप मच गया है. इसकी वजह ये है कि छात्रा 12वीं में फिजिक्स और केमिस्ट्री में फेल हो गई है लेकिन उसने नीट में 705 नंबर हासिल किए थे. हालांकि अभी तक इस मार्कशीट की सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है. 

वायरल मार्कशीट में देखा जा सकता है कि छात्रा ने नीट में 720 में से 705 नंबर हासिल किए हैं. उसे नीट परीक्षा में फिजिक्स विषय में 99.8903% तो केमिस्ट्री विषय में 99.851% अंक मिले. वहीं छात्रा की 12वीं की मार्कशीट में उसे फिजिक्स के थ्योरी में 100 में से 21 और प्रैक्टिकल में 50 में से 36 अंक प्राप्त हुए हैं. वहीं केमिस्ट्री में थ्योरी के पेपर में 100 में से 31 और प्रैक्टिकल में 50 में से 33 अंक मिले हैं.

सवालों से घिरा NTA

छात्रा की मार्कशीट के वायरल होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर एनटीए पर सवाल खड़े कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि आखिर जो लड़की 12वीं में फिजिक्स और केमिस्ट्री में फेल हो गई वो नीट के एग्जाम में इतने अच्छे नंबर कैसे ला सकती है. लोग कह रहे हैं कि इस लड़की की मार्कशीट को देखकर लगता है कि नीट परीक्षा में गड़बड़ी जरूर हुई है.

सुप्रीम कोर्ट ने एग्जाम रद्द करने से किया इनकार

छात्रों ने NEET परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में भी अर्जी डाली थी. इस अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई हुई जिसमें सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई थी कि नीट रिजल्ट को रद्द करवाकर काउंसलिंग की प्रक्रिया को रोका जाए. हालांकि सप्रीम कोर्ट ने रिजल्ट पर रोक लगाने से साफ इनकार कर दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: NEET 2024 Rajasthan Topper Marksheet: गंगानगर के आदर्श ने नीट में 100% अंक लाकर किया कमाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT