Rain Alert: राजस्थान में इस दिन से होगी मानसून की धमाकेदार एंट्री! यहां पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Monsoon in Rajasthan: राजस्थान में एक तरफ लोग भीषण गर्मी और लू का सामना कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कई जगहों पर बारिश (Rain Alert In Rajasthan) भी हो रही है. रविवार शाम को कोटा, जयपुर, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा और बूंदी समेत आसपास के इलाकों में मध्यम बारिश (Weather News) दर्ज की गई. इस बीच भीषण गर्मी का सामना कर रहे लोगों के मन में यही सवाल है कि राजस्थान में मानसून की एंट्री कब होगी? मौसम विभाग ने इसको लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. 
 

भारतीय मौसम विभाग ने मानसून को लेकर बताया है कि अगले 4-5 दिनों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी हिस्से के कुछ और हिस्सों, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के शेष हिस्सों और बिहार के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. यदि स्थितियां ऐसी ही रहीं तो मानसून 25 जून को दक्षिणी राजस्थान से प्रवेश करेगा.

यहां देखें राजस्थान के प्रमुख शहरों का तापमान

धौलपुर- 46.1
संगरिया- 46.1
पिलानी- 45.8
चूरू- 45.6
करौली- 45.3
फतेहपुर- 44.9
अलवर- 44.6
बीकानेर- 44.0
फलौदी-43.4
जयपुर- 42.5

अगले 48 घंटों में ऐसा रहेगा प्रदेश का तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा. अगले 48 घंटों में बीकानेर, भरतपुर, जयपुर संभाग में अधिकतम तापमान 44-47 डिग्री तक जाने का अनुमान है. इसकी वजह से लोगों को गर्म रातों का सामना करना पड़ेगा. वहीं, दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक नया पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जिसके चलते दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT