Budget 2023: CM गहलोत ने इस तस्वीर के साथ किया ट्वीट, इसबार शहर से लेकर गांवों तक होगा बजट Live

शरत कुमार

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Budget 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट के साथ तस्वीर पोस्ट कर ट्वीट किया है. ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा- बचत, राहत और बढ़त लाएगा राजस्थान का बजट. दरअसल गहलोत सरकार का ये चुनावी बजट बचत, राहत और बढ़त की थीम पर है. इसे लेकर पोस्टर भी लगाए गए हैं.

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा- ‘बचत, राहत और बढ़त लाएगा राजस्थान का बजट, प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति की बचत राहत बढ़त की सुनिश्चितता के संकल्प के साथ बजट 2023 को अंतिम रूप प्रदान किया.’ सीएम गहलोत के बजट की थीम की झलक जयपुर में जगह-जगह लगे होर्डिंग्स में भी दिख रहा है. ‘बजत, राहत और बढ़त’ इन तीन शब्दों के जरिए सीएम ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं कि चुनावी साल में बजट के पीछे उनकी क्या सोच है. गहलोत सरकार का इस कार्यकाल का आखिरी बजट 10 फरवरी को पेश होने वाला है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को राज्य विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2023-24 का आम बजट प्रस्तुत करेंगे. सभी वर्गों के साथ ही युवाओं को समर्पित इस बजट का ग्राम पंचायत से लेकर राजधानी तक लाइव प्रसारण होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Rajasthan Budget 2023: महिलाओं को मिल सकती है उड़ान, सीएम बुजुर्गों को देंगे ये खास तोहफा! जानें

14 हजार 400 स्थानों पर होगा लाइव प्रसारण
प्रदेश में करीब 14 हजार 400 स्थानों पर लाइव प्रसारण होगा. इसमें प्रदेशभर के राजकीय एवं निजी कॉलेजों, जिला मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालय, नगरपालिका क्षेत्रों तथा कृषि विज्ञान केंद्रों पर बजट का सजीव प्रसारण उपलब्ध होगा. पंचायतीराज विभाग के माध्यम से सभी जिला परिषदों, ब्लॉक मुख्यालयों एवं ग्राम पंचायत स्तर पर 11 हजार 500 स्थानों पर बजट का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

Budget 2023: गहलोत के पिटारे से किसानों के लिए क्या होगा खास? पहले कृषि बजट में क्या मिला, जानें

ADVERTISEMENT

इसके अलावा कृषि विभाग के माध्यम से 200 कृषि विज्ञान केंद्रों, उच्च शिक्षा विभाग की ओर से 2350 राजकीय एवं निजी कॉलेजों तथा स्वायत्त शासन विभाग की ओर से सभी नगर निगम, नगर परिषद एवं नगरपालिका क्षेत्रों में 350 स्थानों पर राज्य बजट का सजीव प्रसारण किया जाएगा. ई-मित्र प्लस केंद्रों पर भी बजट का लाइव प्रसारण किया जाएगा. साथ ही, विभिन्न टीवी चैनल्स, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स एवं वेबसाइट पर भी राज्य बजट का लाइव टेलीकास्ट उपलब्ध होगा. इस लाइव प्रसारण में करीब 40 लाख लोग मौजूद रहेंगे.

Rajasthan Budget 2023: बचत, राहत और बढ़त के साथ आ रहा सीएम गहलोत का बजट, जानें क्या है खास!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT