लाइव

Lok sabha election 2024: रविंद्र भाटी ने इस सीट से चुनाव लड़ने का कर दिया ऐलान, BJP की बढ़ सकत है टेंशन

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Live News: आज 26 मार्च है. होली की धूम के बाद अब लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election) के लिए नामांकन का दौर शुरू होगा. बीजेपी (BJP candidates list) ने 15 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी ने 15 सीटों पर और कांग्रेस (congress candidates list) ने अधिकांश सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. बाकी सीटों के लिए जल्द ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होगी. आज लोकसभा चुनाव समेत सभी राजनैतिक घनाएं, बयानाबाजियां और हर बड़ी खबरों के अपडेट के लिए बने रहिए Rajasthan Tak के इस लाइव ब्लॉग पर...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 06:10 PM • 26 Mar 2024

    चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए रविंद्र भाटी ने कही ये बात

    lok sabha election 2024: रविंद्र भाटी (ravindra singh bhati) ने अपने उद्बोधन के दौरान उपस्थित लोगों की से कहा 'लांठा हो तो ही हांकारो दया' (मजबूत हो तो ही हां भरना). क्योंकि रविन्द्र नाम की गाड़ी में रिवर्स का सिस्टम नहीं है. भाटी ने कहा कि अगर आप मजबूती से साथ देंगे तो मैं भी मजबूत हूं. किसी को कहीं दबने नहीं दूंगा. आने वाली 4 तारीख को मैं नामांकन दाखिल करूंगा और आप भी मजबूत रहें. 

  • 05:53 PM • 26 Mar 2024

    बड़ी खबर...रविंद्र भाटी (ravindra bhati) ने इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का कर दिया ऐलान

    lok sabha election 2024: शिव (sheo) से निर्दलीय विधायक रविंद्रसिंह भाटी (ravindra singh bhati) ने 36 कौम की बैठक के बाद बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट (barmer jaisalmer loksabha seat) से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

  • 05:05 PM • 26 Mar 2024

    कार और रोडवेज बस की जबरदस्त टक्कर

    श्रीगंगानगर (sri ganganagar news) में कार और रोडवेज बस में आमने-सामने जोरदार टक्कर (road accident) हो गई. इस हादसे में 3 लोगों की मौके पर हुई मौत हो गई. गंभीर रूप से घायल को श्रीगंगानगर रेफर किया गया है. श्रीगंगानगर-पदमपुर मार्ग पर भगवानसर के पास ये हादसा हुआ है. पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है.

  • 04:28 PM • 26 Mar 2024

    BJP ने वर्तमान सांसद मनोज राजोरिया का काटा टिकट

    lok sabha election 2024: बीजेपी (BJP candidates list) ने करौली-धौलपुर सीट (karauli dholpur seat) पर वर्तमान सांसद डॉ. मनोज राजोरिया (dr manoj rajoria) का टिकट काटकर कर इंदु देवी जाटव (indu devi jatav) को दे दिया है. इस सीट से पूर्व प्रधान को टिकट देकर बीजेपी ने सबको चौंका दिया है. 

  • ADVERTISEMENT

  • 03:22 PM • 26 Mar 2024

    बीजेपी ने राजस्थान की दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान

    लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024) में बीजेपी ने राजस्थान की दो सीटों करोली-धौलपुर (karauli dholpur lok sabha seat) से इंदु देवी जाटव (indu devi jatav) और दौसा (dausa loksabha seat) से कन्हैया लाल मीणा (kaniaya lal meena) को घोषित किया प्रत्याशी. बीजेपी ने अब तक कुल 24 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है. 

  • 01:16 PM • 26 Mar 2024

    पायलट के करीबी नरेश मीणा ने फिर मचाई हलचल!

    कांग्रेस में वापसी कर चुके पायलट के करीबी और नरेश मीणा ने अब ऐसा बयान दे दिया है, जिसके चलते एक बार फिर दौसा की राजनीति में भूचाल आने के संकेत मिले हैं. यहां क्लिक कर जानिए ऐसा क्या कह दिया नरेश मीणा ने?

  • ADVERTISEMENT

  • 12:11 PM • 26 Mar 2024

    हनुमान बेनीवाल की उम्मीदवारी पर ज्योति मिर्धा ने कही ये बात

    नागौर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा ने नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी का माहौल है. हमने भी जगह-जगह जाकर सभाएं की है. साथ ही मुद्दों पर बात करते हुए कहा कि पहली प्राथमकिता पानी को लेकर है. इसे लेकर सांसद बतौर पहले भी काम किया है. घर-घर पानी पहुंचाने की प्राथमिकता आज भी है. उन्होंने कहा "राजस्थान और दिल्ली दोनों जगह हमारी सरकार है, ऐसे में जनप्रतिनिधि के लिए काम करना बहुत आसान हो जाता है." वहीं, हनुमान बेनीवाल की उम्मीदवारी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि वो पहले निर्दलीय लड़े तो हमारी हार हुई. जब दूसरी बार एनडीए के साथ गए तो हमने कहा था कि तासीर मेल नहीं खाती और ऐसा ही हुआ वह ज्यादा समय तक साथ नहीं रहे. अब फिर से कांग्रेस के साथ गए हैं, लेकिन काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती है. 

  • 11:46 AM • 26 Mar 2024

    नागौर सीट पर प्रत्याशी वही पर पार्टी की हो गई अदला-बदली

    लोकसभा चुनाव 2019 में भी नागौर सीट (Nagaur lok sabha seat) से हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) और ज्योति मिर्धा (Jyoti mirdha) आमने-सामने थे. तब बेनीवाले बीजेपी के गठबंधन में थे और ज्योति मिर्धा कांग्रेस पार्टी से थीं. बेनीवाल ने ज्योति मिर्धा को हरा दिया था. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में ज्योति मिर्धा कांग्रेस पार्टी के हरेंद्र मिर्धा से चुनाव हार गई थीं. इस बार भी ज्योति मिर्धा पर बीजेपी ने भरोसा जताते हुए नागौर लोकसभा सीट से टिकट दिया है. वहीं हनुमान बेनीवाल इस बार कांग्रेस पार्टी समर्थित गठबंधन INDIA में शामिल हो गए हैं और नागौर सीट से उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. ध्यान देने वाली बात है कि ज्योति मिर्धा ने विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीेजपी ज्वॉइन किया था. 

  • 11:41 AM • 26 Mar 2024

    आज ज्योति मिर्धा नागौर लोकसभा सीट से भरेंगी नामांकन

    लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024) में नागौर लोकसभा सीट (nagaur lok sabha seat) से बीजेपी की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा (BJP candidate Jyoti mirdha) आज नामांकन भरेंगी. इस सीट से INDIA गठबंधन ने हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) को अपना उम्मीदवार बनाया है. साल 2019 में यहां बीजेपी समर्थित NDA ने उम्मीदवार के रूप में हनुमान बेनीवाल को उतारा था. तब बेनीवाल ने कांग्रेस की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा को हरा दिया था. किसान आंदोलन के वक्त बेनीवाल आंदोलन को समर्थन देते हुए एनडीए से अलग हो गए थे. 

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT