Rajasthan: पाकिस्तानी महिला की खूबसूरती में ऐसा फंसा कि कर ली देश से गद्दारी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: पाकिस्तानी महिला की खूबसूरती में ऐसा फंसा कि कर ली देश से गद्दारी
Rajasthan: पाकिस्तानी महिला की खूबसूरती में ऐसा फंसा कि कर ली देश से गद्दारी
social share
google news

man trapped in the honeytrap of Pakistan female agent: राजस्थान (rajastha news) के बीकानेर से एक 22 साल के युवक को पकड़ा गया है. ये बॉर्डर एरिया के पास स्थित गांव का रहने वाला है. आरोपी पाकिस्तान की दो महिलाओं के संपर्क में था. ये दोनों आईएसआई की पाक एजेंट हैं. आरोपी सोशल मीडिया के जरिए इन महिलाओं के संपर्क में आया और इनके हुस्न (honeytrap of Pakistan female agent) पर फिदा हो गया. इनके प्यार में पड़कर उसने देश के साथ गद्दारी तक कर दी.

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस इंटेलिजेंस एस सेंगाथिर ने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी अपनी महिला एजेंट के जरिए हनी ट्रैप का खेल खेल रही है. वे इसके जरिए सैनिकों, पैरा मिलिट्री, रक्षा, जलदाय विभाग, विद्युत विभाग, रेलवे के कर्मचारी, वैज्ञानिकों, सेना के राशन सप्लायर्स, ठेकेदारों और बॉर्डर क्षेत्र के स्थानीय निवासियों को निशाना बना रहे हैं. राजस्थान इंटेलिजेंस की टीम द्वारा ऐसी हरकतों की लगातार निगरानी कर रही है.

यह है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर 22 साल के नरेंद्र की दोस्ती पूनम से हुई. उसने नरेंद्र से दोस्ती कर शादी करने का ऑफर दिया. इधर महिला एजेंट ने देखा कि युवक नरेंद्र उसके हुस्न के झांसे में पूरी तरह से आ चुका है तो उसने अपने व्हाट्सएप नंबर दिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

महिला के कहने पर एक ह्वाट्सएप ग्रुप भी बनाया

आरोपी नरेंद्र उस पाक एजेंट के कहने पर महिलाओं का एक ग्रुप बनाया जिसमें उसने उसे भी जोड़ दिया. महिला ने आरोपी नरेंद्र से अंतर्राष्ट्रीय सीमा की संवेदनशील सूचनाएं मांगी. इसमें सड़क, पुल, बीएसएफ पोस्ट, टावर, आर्मी की गाड़ियों की फोटोग्राफ, प्रतिबंधित स्थान के फोटोग्राफ और वीडियो लेती रही.

पाक हैंडलर खुद को बताती रही पत्रकार

एडीजी इंटेलीजेंस ने बताया कि जासूस नरेंद्र पिछले कुछ समय से एक दूसरी महिला के भी संपर्क में था. वो पाक हैंडलर है. महिला ने अपना नाम सुनीता व खुद को एक अखबार का स्थानीय पत्रकार बताते हुए नरेंद्र से बॉर्डर क्षेत्र की जानकारियां हासिल करती रही. आरोपी के मोबाइल की जांच में तथ्यों की पुष्टि होने पर शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है.

ADVERTISEMENT

भारतीय नंबर से बनाती हैं सोशल मीडिया अकाउंट

एडीजी ने बताया कि पाकिस्तान की महिला एजेंट भारत के मोबाइल नंबर से सोशल मीडिया अकाउंट ओपन कर सीमावर्ती क्षेत्र के युवाओं को निशाना बनाती हैं. भारतीय मोबाइल नंबर होने के कारण उनपर किसी को शक नहीं होता है. खासकर युवा इन महिलाओं के हनी ट्रैप में फंस कर सामरिक महत्व की सूचनाओं को साझा कर देते हैं.

ADVERTISEMENT

ये गलती हुई तो खानी पड़ेगी जेल की हवा

सोशल मीडिया अकाउंट का सावधानी पूवर्क प्रयोग करना चाहिए. किसी अनजान महिला पर तुरंत भरोसा कर लेना घातक होगा. खासतौर पर बॉर्डर एरिया में रह रहे लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उन इलाकों की जानकारी कोई क्यों मांग रहा है. अनजान लोगों को मोबाइल नंबर और ओटीपी शेयर करना के अलावा मांगी गई जानकारियां शेयर करना घातक होगा. इससे न सिर्फ देश को नुकसान होगा बल्कि उस शख्स को भी जेल की हवा खानी पड़ेगी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT