राजस्थान में सर्द हवाओं ने फिर दिखाया असर, आज पाली, अजमेर समेत इन जिलों में बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

rajasthan weather alert
social share
google news

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कभी तापमान कम तो कभी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. एक बार फिर से ठंडी हवाओं ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है जिससे प्रदेश में सर्दी बढ़ गई है. वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की मानें तो आज पाली, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर और इनके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है. वहीं मंगलवार को भी जयपुर, अजमेर, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर संभाग के कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

जयपुर में शुरू हुआ सर्द हवाओं का दौर

प्रदेश की राजधानी जयपुर में रविवार शाम को हल्की सर्द हवाएं चलनी शुरू हुईं जो सोमवार सुबह भी जारी रही. इसके कारण वाहन चालकों खासकर दुपहिया वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं तापमान की बात करें तो राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में अभी भी पारा 7 डिग्री के नीचे है.

माउंट आबू रहा प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान

रविवार को माउंट आबू प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा. यहां रविवार को तापमान 6.5 डिग्री पर दर्ज किया गया. इसके अलावा हनुमानगढ़ के संगरिया में तापमान 7.0 डिग्री, करौली में 7.2 डिग्री, पाली के जवाई बांध में 7.4 और सिरोही में 7.6 सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT