Weather news: जयपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

rajasthan weather next 3 day forecast: Weather news: जयपुर, कोटा, उदयपुर में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट.
rajasthan weather next 3 day forecast: Weather news: जयपुर, कोटा, उदयपुर में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट.
social share
google news

rajasthan weather next 3 day forecast: मानसून (rajasthan weather news) ब्रेक के बीच मौसम विभाग (rajasthan mausam update) ने कोटा (Kota), जयपुर (jaipur), भरतपुर (Bharatpur), उदयपुर (udaipur) व अजमेर (ajmer) संभाग के कुछ हिस्सों के लिए खुशखबरी दी है. इन हिस्सों में 20 अगस्त तक बारिश की संभावना है. वहीं धौलपुर, भरतपुर व जयपुर में 21 अगस्त को भी हल्की या मध्यम बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 18 अगस्त को कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी व पश्चिम बंगाल, उड़ीसा तट के ऊपर बना हुआ है. इसके आगामी 2-3 दिनों में उत्तरी ओड़िसा-छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है.

इस तंत्र के असर से पूर्वी राजस्थान में बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक इस तंत्र के असर से आगामी तीन-चार दिन पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, भरतपुर, जयपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून सक्रिय होने और बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है.

19, 20, 21 अगस्त को बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 19-20 अगस्त को कोटा, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की-मध्यम बारिश होने के आसार हैं. 21 अगस्त को धौलपुर, भरतपुर व जयपुर और आसपास के कुछ भागों में बरसात जारी रहने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पश्चिमी राजस्थान में भी छिटपुट असर

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों को छोड़कर जोधपुर, बीकानेर संभाग में दिनांक 19, 20 और 21 अगस्त को छुटपुट स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़ें:

ADVERTISEMENT

मानसून में राजस्थान ट्रिप को बना सकते हैं यादगार, ऐसे करना होगा प्लान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT