RBSE 12th Result 2024 Topper: पिता की पंचर की दुकान, बेटे आदिल ने 12वीं में किया कमाल, मार्कशीट देखकर कहेंगे- 'वाह'

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthan Board 12th Result Aadil Marksheet
Rajasthan Board 12th Result Aadil Marksheet
social share
google news

Rajasthan Board 12th Result Aadil Marksheet:अलवर के नौगांवा के पास एक छोटे से गांव में रहने वाले आदिल ने वो कर दिखाया. जिसकी परिवार को उम्मीद तक नहीं थी. आदिल ने 12वीं कक्षा के विज्ञान वर्ग में 94.00 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. आदिल के पिता पंचर की दुकान करते हैं. परिवार के आर्थिक हालत खराब है. आदिल खाली समय में दुकान पर अपने पिता की मदद करते थे और इसी बीच समय निकाल कर घर पर पढ़ाई करते थे. अब परिवार में खुशी का माहौल है. आदिल को बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है.

इंसान चाहे अमीर हो या गरीब, सफल होने के लिए यह मायने नहीं रखता. सफलता उसी को मिलती है, जो मेहनत करता है. नौगांवा के रसगण गांव के संत श्रीलालदास उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले आदिल ने यह साबित करके दिखया है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परिणामों में विज्ञान वर्ग में 94 फीसदी अंक प्राप्त कर सभी को चौंका दिया है. संस्था प्रधान ओमचन्द चौहान ने बताया कि आदिल के पिता मोहम्मद साहुन गांव में ही एक टायर पंक्चर की दुकान करते है और परिवार की आर्थिक स्थिति भी ज्यादा अच्छी नहीं है. इसलिए वो स्कूल की फीस देने में भी सक्षम नहीं है. ऐसे में विद्यालय प्रशासन द्वारा 3 वर्ष से छात्र की फीस को माफ कर निशुल्क शिक्षा दी गई. इससे पूर्व कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में आदिल ने 93.50 प्रतिशत अंक प्राप्त किये थे. 

आदिल की मार्कशीट

SSC-CGL की तैयारी करना चाहते हैं आदिल

छात्र ने मेहनत कर अर्जित किए अंकों से ना केवल स्कूल और परिवार का बल्कि गांव का नाम रोशन किया है. परिणामों की सफलता के बाद छात्र का ग्रामीणों ने माला पहना कर स्वागत किया. आदिल इस सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरूजनों को दिया है. भविष्य में एसएससी सीजीएल की तैयारी करेगा. आदिल ने कहा कि जीवन में सोचना और उसके लिए मेहनत करना जरूरी है. आदिल की सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. तो आसपास गांव के लोग भी बधाई देने के लिए आदिल के घर पहुंच रहे हैं. आदिल के परिवार की हार्दिक हालत खराब है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तीन विषय में लगी डिक्टेशन

विज्ञान वर्ग के छात्रों के लिए फिजिक्स केमिस्ट्री मैथ्स कठिन विषय माने जाते रहे हैं. लेकिन आदिल के फिजिक्स, केमिस्ट्री और मेथ्स विषय में डिक्टेशन आई है. आदिल के फिजिक्स में 94, केमिस्ट्री में 95 और मैथ्स में पूरे 100 अंक आए हैं. 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT