‘दूर रहो और नोटिस फाड़ दो’…RAS अभ्यर्थियों को हटाने पहुंची पुलिस से निर्मल चौधरी की नोकझोंक, वीडियो वायरल

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

'दूर रहो और नोटिस फाड़ दो'...RAS अभ्यर्थियों को हटाने पहुंची पुलिस से निर्मल चौधरी की नोकझोंक, वीडियो वायरल
'दूर रहो और नोटिस फाड़ दो'...RAS अभ्यर्थियों को हटाने पहुंची पुलिस से निर्मल चौधरी की नोकझोंक, वीडियो वायरल
social share
google news

RAS Mains Postponed Protests: सत्याग्रह पर बैठे आरएएस मेंस परीक्षा के अभ्यर्थियों पर देर रात अचानक पुलिस का एक्शन देखने को मिला. राजस्थान यूनिवर्सिटी के द्वार पर जब अभ्यर्थी कड़ाके की ठंड में देर रात बिस्तरों में सो रहे थे. तभी पुलिस आ धमकी और उन्हें हटाने का प्रयास किया. फिर भी अभ्यर्थी नहीं माने और धरना स्थल पर डटे रहे. इस दौरान एक पुलिस अधिकारी द्वारा अभ्यर्थी को धमकाने का भी वीडियो सामने आया है जिसमें पुलिसकर्मी बोल रहा है कि, हम चाहते हैं कि बिना मुकदमे यहां से चले जाए लेकिन कई बार समझा दिया और नोटिस दे दिया फिर भी नहीं मान रहें. यूनिवर्सिटी धरना देने के लिए थोड़ी है.

इतने में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी भी मौके पर आ पहुंचे और पुलिस से भीड़ गए. निर्मल चौधरी और पुलिसकर्मियों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई. निर्मल चौधरी ने पुलिस को कहा कि इन्हें छेड़ने की जरूरत नहीं है, दूर रहो. नोटिस फाड़ दो और धरने पर बैठ जाओ.

निर्मल के पहुंचने के बाद पुलिस लौटी

इसके बाद पुलिस वहां से चली गई और अभ्यर्थी धरने पर बैठ गए. लेकिन डरे सहमे अभ्यर्थी बोल रहे हैं कि पुलिस ने उन्हें धमकी दी है कि यदि नहीं हटे तो मुकदमा दर्ज करेंगे. यही नहीं परिजनों को फोन करके डराया जा रहा है लेकिन जब तक RAS मेंस परीक्षा की तारीख नहीं बदलेगी तब तक नहीं हटेंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

5 दिन से धरने पर बैठे हैं अभ्यर्थी

बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी परिसर में सत्याग्रह पर बैठे अभ्यर्थियों को आज 5 दिन हो चुके है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है. जबकि खुद शिक्षा मंत्री मदन दिलवार ने कल धरनास्थल पर आकर अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया लेकिन देर रात पुलिस का डंडा चला. ऐसे में भूख हड़ताल पर बैठे अभ्यर्थियों में भारी आक्रोश है.

देखें वीडियो

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT