राजा भैया की रॉयल ड्रेस बनाता है ये डिजाइनर, विदेशी कपड़े में लगते हैं हीरे-पन्नों के बटन

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

राजा भैया की रॉयल ड्रेस बनाता है ये डिजाइनर, विदेशी कपड़े में लगते हैं हीरे-पन्नों के बटन
राजा भैया की रॉयल ड्रेस बनाता है ये डिजाइनर, विदेशी कपड़े में लगते हैं हीरे-पन्नों के बटन
social share
google news

Designer of Raja Bhaiya’s royal dress: उत्तरप्रदेश के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया अपनी लाइफस्टाइल के चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं. क्योंकि वह काफी महंगे ब्रैंड्स के शौकीन हैं. बहुत लोगों को इस बात में दिलचस्पी होगी कि जो यूनिक स्टाइल की ड्रेस वह पहनते हैं वो कहां तैयार होती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी रॉयल ड्रेस राजस्थान (rajasthan news) के जयपुर में वैशालीनगर स्थित The East West Designs में तैयार होती हैं.

सबसे दिलचस्प बात ये है कि राजा भैया के डिजाइनगर का नाम भी राजा है. राजा भैया अपनी ड्रेसेस तैयार करवाने के लिए अक्सर साल में 2 बार राजा जयपुर जाते हैं और खुद डिजाइन सलेक्ट करते हैं. उनके डिजाइन सिलेक्ट करने के बाद ही उनके कपड़े तैयार होते हैं. 

2 महीने पहले भी शोरूम पर आकर गए थे

‘राजस्थान तक’ से खास बातचीत में डिजाइनर राजा ने बताया कि राजा भैया जब भी जयपुर आते है तो ऑर्डर देकर जाते हैं. किसी खास अवसर से लेकर रोजाना पहनने वाले उनके कपड़े यहीं तैयार होते हैं. कई बार वर्ष में दो बार राजा भैया आ जाते है लेकिन कई बार समय का अभाव होता है तब उन्हें यूपी भी बुला लेते हैं. 2 महीने पहले भी उन्होंने शोरूम पर आकर ऑर्डर दिया था. ऑर्डर देने के बाद ट्राइल होता है तो यहां से टेलर कुंडा चले जाते है.

एक बार पहना हुआ कपड़ा दोबारा नहीं पहनते राजा भैया

डिजाइनर ने बताया, “राजा भैया जमीन से जुड़े हुए हैं और कोई तकड़-भड़क वाले कपड़े नहीं पहनते. बल्कि रियासतकालीन पुराने डिजाइन उन्हें पसंद हैं. शादी में वह शेरवानी और रोजाना हंट शर्ट सफारी ज्यादातर पहनते हैं. लगभग 20 वर्षो से राजा भैया सिर्फ यही कपड़े बनवाते हैं. उसमें भी सबसे खास बात यह है कि एक कपड़ा जो बनवा लेते है उसे दोबारा नहीं पहनते है फिर उनको कुछ नया चाहिए. यही वजह है कि उनकी ड्रेस के लिए खासतौर पर फैब्रिक इटली से इंपोर्ट होता है. ऐसा नहीं है कि कोई भी कारीगर उनके कपड़े तैयार कर देता है. उनके कपड़े बनाने वाले कारीगर भी पुराने हैं.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस खास कपड़े से बनाई जाती है रॉयल ड्रेस

हालांकि डिजाइनर ने राजा भैया के कपड़े की क़ीमत तो नहीं बताई लेकिन यह जरूर कहा कि जो कपड़े राजा भैया के लिए बनते हैं वैसे कपड़े वो किसी और के लिए नहीं बनाते. उनके लिए खासतौर पर इटैलियन क्लोथ के वुल और कोटन कपड़े से ड्रेस बनाई जाती है जिसकी कीमत भी काफी ज्यादा होती है. डिजाइनर ने बताया कि राजा भैया बहुत ही जॉली नेचर के हैं और हंसमुख भी हैं. उनका नाम ही राजा नहीं बल्कि वह दिल के भी बहुत राजा हैं. उनके शोरूम में आने पर जैसे वो कड़क है ठीक वैसी कड़क चाय की भी डिमांड करते हैं.

डिजाइनर ने बताई राजा भैया के सीने की नाप

डिजाइनर ने राजा भैया के सीने की साइज को लेकर कहा कि वैसे इंच टेप के नाम से उनका सीना करीब 45 इंच है लेकिन जो उनके सीने में दिल है उसको कोई भी नहीं नाप सकता. जब वो शोरूम पर आते है तो दूसरे क्लाइंट को एंट्री भी नहीं मिलती. उन्हें इस शोरूम में आज तक की सबसे अच्छी पसंद ड्रेस बंद गले वाला जोधपुरी सूट है जिसमें हीरे-पन्नों के बेशकीमती बटन लगे होते हैं. इसकी कीमत भी लाखों में होती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: पायलट अब बनेंगे मेजर! विधानसभा चुनाव से पहले इस परीक्षा से गुजरे

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT