weather alert: जयपुर, अजमेर में 26 सितंबर को बारिश का अलर्ट, अक्टूबर से मौसम होगा शुष्क

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में फिर शुरू होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट
Rajasthan Weather Today: राजस्थान में फिर शुरू होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट
social share
google news

weather alert for 26th sept: राजस्थान (rajasthan news) में मानसून अपने आखिरी पड़ाव में है. दक्षिण पश्चिम राजस्थान से औसत मानसून (monsoon) की विदाई 17 सितंबर से शुरू हो गई है. 25 सितंबर को जैसलमेर, बाड़मेर (barmer news) के कुछ हिस्सों से विदाई हो चुकी है. सितंबर के आखिरी दिनों तक पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश देखी जा सकती है. अक्टूबर महीने से मानूसन लगभग पूरी तरह से राजस्थान से विदा हो जाएगा.

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 25 सितंबर को बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर व कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की प्रबल संभावना है.

26 को भी बारिश का दौर

मौसम विभाग के मुताबिक 26 सितंबर को भी बीकानेर, जयपुर, अजमेर, कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा. 27 सितंबर से अगले तीन-चार दिनों के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है.

राजस्थान में इतनी हुई बारिश

प्रदेश में 30 जून से 21 सितंबर के बीच 14 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है. इसमें भी पूर्वी राजस्थान में सामान्य से 2 फीसदी कम बारिश हुई है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में सामान्य से 43 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है.

यह भी पढ़ें...

Rajasthan Weather Today: राजस्थान से मानसून की विदाई! शुष्क हुआ मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT