Rajasthan weather update: भरतपुर, धौलपुर, करौली और सवाईमाधोपुर में बारिश, जानें मौसम का हाल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम (Rajasthan Weather) को लेकर विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. बारिश और ओलावृष्टि के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. 27 नवंबर को देर रात भरतपुर, धौलपुर, करौली और सवाईमाधोपुर में मेघगर्जन के साथ मध्यम बारिश हुई. इन क्षेत्रों में हवा की रफ्तार भी 30 से 50Kmph तक है. मौसम विभाग (weather update) की मानें तो बीतें दो दिन से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने से मौसम में बदलाव हुआ है. जिसका असर 29 नवंबर को भी देखने को मिल सकता है.

दरअसल, दो दिन पहले एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ने बारिश का नया रिकॉर्ड बना दिया. जोधपुर में 26 और 27 नवंबर को जमकर बारिश हुई. जबकि कोटा में भी रिकॉर्ड तोड़ बारिश देखने को मिली.

जयपुर में भी सुबह कोहरा छाने के साथ ही बूंदाबांदी जारी है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस सिस्टम का असर राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में आज और रहेगा. हालांकि पश्चिम और दक्षिण राजस्थान में मौसम साफ रहने का अनुमान है. जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर और कोटा संभाग के जिलों में सुबह से घना कोहरा देखने को मिला है.

कहां कितनी हुई बारिश?

साथ ही जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, राजसमंद, पाली, बाड़मेर, जालोर समेत कई जिलों में घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम रही. करौली में 32, सपोटरा 24, श्रीमहावीरजी में 27, बूंदी में 9, नैंनवा में 11, केशवारायपाटन 16, टोंक के उनियारा में 16, भीलवाड़ा के हमीरगढ़ में 25, शक्करगढ़ में 9, राजसमंद के गिलुंड में 39, नाथद्वारा में 11, धौलपुर के बसेड़ी में 15, सरमथुरा में 10 मिमी बारिश हुई.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः: माउंट आबू, सांचौर, बांसवाड़ा और बाड़मेर में भारी बारिश, कई हिस्सों में ओलावृ्ष्टि

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT