Weather: राजस्थान में अगले 6 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Weather: राजस्थान में अगले 6 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी
Weather: राजस्थान में अगले 6 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी
social share
google news

Rajasthan Weather alert: राजस्थान में आंधी-बारिश और कहीं-कहीं ओले के साथ आकाशीय बिजली गिरने का दौर जारी है. रविवार को झालावाड़ में बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई. किसान पेड़ के नीचे ओट लेकर खड़ा था. मौसम विभाग की मानें तो खराब मौसम में पेड़ की ओट में खड़े होने से बचना चाहिए.

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 2 मई से लेकर 6 मई तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में 30-40 किमी प्रति घंटे की गति से आंधी चलेगी. कहीं-कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश होने के बाद बिजली भी गिर सकती है. मौसम विभाग ने मंगलवार को 29 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में ग्रीन अलर्ट
मौसम विभाग ने 4 जिले बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया है. बाकी सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम में आए बदलाव से 14 डिग्री तक पारा लुढ़का है. सबसे ज्यादा अलवर में 14 डिग्री तक तापमान लुढ़क गया और अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पाली में आंधी और बारिश के साथ ओले भी गिरे
पाली जिले में लगातार चार-पांच दिन से कहीं आधी के साथ बारिश तो कहीं ओले गिरने की सूचना आ रही है. शादियों का समय है और लोग खुले में टेंट लगाकर शादी का आयोजन करते हैं. बारिश से शादियों में विघ्न पड़ रहा है. तेज आंधी से टेंट उखड़ रहे हैं और आयोजन तहस-नहस हो रहा है.

सीकर में हुई तेज बारिश, सड़कें लबालब
सीकर जिले में सोमवार शाम के बाद तेज बारिश के बाद शहर में जलभराव की स्थिति देखने को मिली. निचले इलाकों में पानी भरने से राहगीरों के साथ दुपहिया वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.तेज बारिश से सीकर शहर लबालब तालाब सा नजर आया. करीब 1 घंटे हुई बारिश में सीकर के बाजाज रोड, सूरजपोल गेट, अजमेर बस स्टैंड, नवलगढ़ पुलिया सहित शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया जिससे लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

Weather: 8 मई तक आंधी-बारिश का रहेगा दौर, मौसम विभाग ने फिर जारी की ये चेतावनी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT