Rajasthan Weather Update: कुछ दिन से थमा मानसून फिर पकड़ेगा रफ्तार, 9-10 जुलाई को इन जिलों में बरसेगी आफत!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

आगामी 9 और 10 जुलाई से पूर्वी राजस्थान में फिर से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी का अलर्ट जारी किया है.

social share
google news

मानसून के सीजन में कही मौसम सुहाना है तो कही आफत आ गई है. देशभर के कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है. भारी बारिश की चेतावनी के बाद चारधाम यात्रा को 7 जुलाई के लिए स्थगित कर दिया गया है. इधर, राजस्थान की बात करें तो कई भागों में भारी बरसात से थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना है. 9 और 10 जुलाई से पूर्वी राजस्थान में फिर से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. जबरदस्त बरसात की गतिविधियों के साथ एक बार फिर से मानसून रफ्तार पकड़ेगा.

पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर और पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, दौसा, करौली, जयपुर, डूंगरपुर जिलों में कहीं-कहीं पर भारी और अति भारी बारिश दर्ज की गई है.

पूर्वी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश करौली में 137 एमएम और पश्चिमी राजस्थान में चुरू तारानगर में 141 मिमी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में राज्य में सबसे ज्यादा तापमान 40.8 डिग्री फलौदी और सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 30.2 डिग्री जैसलमेर में दर्ज किया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT