3 बच्चों की मां ने वेट लिफ्टिंग में गाड़ दिया झंडा, जानें 40 की उम्र में कैसे किया ये कारनामा?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

motivational story : अनीता राठी ने USA में आयोजित वर्ल्ड बेंचप्रेस पॉवर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में चौथे स्थान प्राप्त किया है.

social share
google news

Anita Rathi Success Story : जब भी कोई अपने लक्ष्य में जी जान से जुटता है तो उसे मंजिल जरूर मिलती है. कुछ ऐसा ही बाड़मेर में देखने को मिला है जहां अनिता राठी (Anita Rathi Career) ने अपनी मेहनत और कारनामे से हर किसी को हैरान कर दिया है. अनिता ने अपने वजन बढ़ने से परेशान होकर जिम जॉइन की थी. लेकिन उन्हें पता नहीं था कि एक दिन ये काम उसे पूरी दुनिया में फेमस कर देगा. 

दरअसल, बाड़मेर (barmer news) की अनीता राठी वजन कम करने के अपने जुनून के चलते वेट लिफ्टर बन गई. इसी के चलते अनीता ने USA में आयोजित इंटरनेशनल प्रतियोगिता में चौथा स्थान प्राप्त कर भारत का नाम रौशन किया है. 

वजन बढ़ना अनीता के लिए बना वरदान (Anita Rathi Struggle Story)

कभी-कभी आदमी की परेशानी उसकी सबसे बड़ी ताकत बन जाती है. अनीता के साथ भी ऐसा ही हुआ. वजन बढ़ने से वह परेशान थी और उसने जिम जॉइन कर लिया. जिम में अनीता को पसीना बहाते देख ट्रेनर करण जांगिड़ ने उन्हें पावल लिफ्टिंग की सलाह दी. अनिता ने घर वालों की सहमति के बाद घर संभालने के साथ साथ जिम जाकर पॉवर लिफ्टिंग की प्रैक्टिस शुरू कर दी, जिसके चलते आज उसने विदेश में भारत का झंडा गाड़ दिया है. 

कोटा प्रतियोगिता से शुरू किया अपना करियर (Anita Rathi Career)

अनिता ने अपने करियर की शुरुआत कोटा में आयोजित प्रतियोगिता में जीत हासिल करके की. उसने अक्टूबर 2022 में कोटा में आयोजित स्टेट चैंपियनशिप में 63 किलोग्राम पॉवर लिफ्टिंग में गोल्ड जीता. इसके बाद अनिता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. यहीं से उसे नेशनल में एंट्री मिल गई. 15 जनवरी 2023 को औरंगाबाद में नेशनल में 63 किलोग्राम कैटेगरी में अनिता ने दो सिल्वर जीते. वजन घटने के बाद अनिता राठी ने 2023 की स्टेट चैंपियनशिप के लिए फलोदी में हिस्सा लिया. यहां उसने 57 किलोग्राम बेंचप्रेस में गोल्ड मेडल जीता. फिर वह नेशनल खेलने बैंगलुरु चली गई और वहां वहां भी सिल्वर मेडल जीता. इसके बाद अनिता इंटरनेशनल खेलने के लिए सिलेक्ट हो गईं.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT