अपना राजस्थान

जयपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में रखे आर्मी ट्रक में उठी आग की लपटें, जानें पूरा मामला

तस्वीर: विशाल शर्मा

भारतीय सेना के जवानों के साथ ट्रक व सामान लेकर जयपुर से रांची जा रही सेना की स्पेशल ट्रेन में अचानक आग लग गई. अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई. जब ट्रेन में सवार जवानों को आग की भनक लगी तब तक ट्रक में रखी सामग्री जलकर राख हो गई. फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन गनीमत रही की बड़ा हादसा टल गया.

दरअसल ट्रेन जयपुर के गांधीनगर रेलवे स्टेशन से शुरू होकर रांची जा रही थी. सेना की ट्रेन जब मुख्य रेलवे स्टेशन पर पहुंच ही रही थी, तभी चलती ट्रेन में खड़े एक ट्रक में आग की लपटे उठने लगी. जिसके बाद ट्रेन ड्राइवर ने जैसे ही ट्रकों में आग की लपटें देखी तत्काल ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. इसके बाद सेना के जवानों ने मौके पर पहुंचकर अपने पास मौजूद संसाधनों से आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी. जिसके बाद सेना के जवानों ने सतर्कता बरतते हुए ज्वलनशील पदार्थ को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.

सूचना पर मौके पर पहुंची दमकलों और सेना के जवानों ने मिलकर आग पर काबू पाया. हालांकि सेना के ट्रक में आग लगने से उनमें रखें फर्नीचर, टेंट और अन्य सामग्री जलकर राख हो गए. गनीमत रही की सेना के ट्रेन में आग जयपुर मुख्य रेलवे स्टेशन से महज 200 मीटर घटना की ही दुरी पर लगी. यदि समय रहते सेना के जवानों को इसकी भनक नहीं लगती और ट्रेन मुख्य रेलवे स्टेशन तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. घटना की सूचना मिलने पर जीआरपी पुलिस भी मौके पर पहुंची. इस घटना के कारण जयपुर-मुंबई रेल मार्ग के अप ट्रैक पर यातायात बाधित हो गया, जो कुछ देर बाद सुचारु किया गया.

यह भी पढें: कोविड को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की चिट्‌ठी पर राहुल बोले- यात्रा रोकने के बहाने बना रहे हैं

एक झटके में बच्चे ने CM गहलोत को सुनाए 50 जिलों के नाम, देखें Video बिकनी गर्ल अर्चना गौतम के दीवाने हुए राजस्थान वाले! मॉडल की फोटो वायरल, देखें प्रियंका गांधी का किरदार निभा चुकीं इस एक्ट्रेस ने जयपुर को लेकर कही ये बात 10 साल छोटे बॉयफ्रेंड के लिए महिला ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम, देखें PWD मंत्री के गृह जिले में हाथ लगाते ही टूटने लगी सड़क, देखें फिल्मी स्टाइल में हुआ दूल्हा-दुल्हन का किडनैप, देखें वीडियो बारिश के साथ गिरे इतने बड़े ओले कि हर कोई रह गया हैरान, देखें सलमान खान को मिली धमकी, लॉरेंस बिश्नोई का ये है गेम प्लान! देखें कोटा में तेज बारिश के साथ गिरे नींबू के आकार के ओले, देखें तस्वीरें राजस्थान: धूमधाम से गरीब बेटी की शादी करेगी किन्नर, उठाएगी पूरा खर्चा महिला ने टीचर को दिया ये ऑफर, फंसाने के लिए बुना भयानक जाल, जानें इस मासूम चेहरे के पीछे छिपी खौफनाक सच्चाई से सिहर गया था अलवर, जानें प्रेमी संग मिलकर पति और 4 बच्चों की कर दी थी हत्या, खूनी पत्नी को अब होगी सजा नंगे पांव चल रहे MLA ने CM के सामने पहना चांदी का जूता, देखें राजस्थान में बदले मौसम और आंधी से दहशत, फसलें बर्बाद होने से किसान सदमे में, देखें बंदर ने सरेआम किया डॉगी को किडनैप! जयपुर का ये वीडियो हो रहा वायरल, देखें मौसम की मार से किसान पर पड़ी विपदा, फसल काटने के दिन आए तो गिरे ओले, देखें मात्र 3 घंटे में जयपुर से दिल्ली, वंदे भारत एक्सप्रेस को मिली हरी झंड़ी मौसम की ऐसी मार कि सिर पीट रहे किसान, फावड़े से हटा रहे ओले, देखें 35 लाख के आभूषण पहनकर थार महोत्सव में पहुंची सुंदरी, देखें तस्वीरें