घर में मां-बेटे की लाश मिली, 4-5 दिन पहले मौत होने की संभावना, बाड़े में बंधे पशु भी भूख से तड़पते रहे

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Barmer: बाड़मेर में घर के पलंग पर मां-बेटे का संदिग्ध हालत में शव मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई. शव कुछ दिन पुराने होने के कारण शवों में भयंकर बदबू आ रही थी. घटना की सूचना मिलने पर बालोतरा डीवाईएसपी नीरज कुमारी, सिवाना थाना पुलिस मय जाब्ता पहुंची. पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए और दोनों के शवों को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. घटना बाड़मेर जिले के सिवाना थाना क्षेत्र के मवड़ी गांव की है.

जानकारी के अनुसार मवड़ी गांव में 75 वर्षीय रूपकंवर पत्नी भंवरसिंह और उसका 45 वर्षीय बेटा दोनों घर में अकेले ही रहते थे. जो पशुपालन से दूध का व्यापार कर अपना गुजर बसर चलाते थे. 4-5 दिन से मां और बेटा आसपास के लोगों कहीं को दिखाई नहीं दिए. ऐसे में लोगों ने घर में घुसकर देखा तो मां और बेटा दोनों के शव घर में एक पलंग पर पड़े मिले. जिसके बाद मौके पर दर्जनों लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम बुलाकर मौका ए वारदात के साक्ष्य जुटाए. साथ ही दोनों शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और जांच पड़ताल शुरू की.

ऐसे पड़ौसी पहुंचे घर
जानकारी के अनुसार मां-बेटे के पास दर्जन भर बकरियां और भैंसे थी. दोनों पशुपालन कर दूध का व्यापार करते थे. इसी से उनका गुजारा चलता था. मां बेटा अपने पशुओं को कुछ दूरी पर खेतों में चरने के लिहाज से छोड़ देते थे. कुछ दिनों से बकरियां और भैंसे नजर नहीं आई तो आसपास के लोगों ने मां बेटे के रिश्तेदारों से पूछताछ की. इसके बाद ग्रामीण दोनों को घर देखने के लिए पहुंचे तो घर के अंदर से भयंकर बदबू आ रही थी. जैसे-तैसे करके ग्रामीण घर के अंदर दाखिल हुए तो घर के पलंग पर दोनों के सड़े गले शव पड़े मिले. जिसके बाद ग्रामीणों ने मृतक मां बेटे के रिश्तेदारों और पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

संभवतः 5-6 दिन पुराने हैं शव
बालोतरा पुलिस उपाधीक्षक नीरज कुमारी ने बताया कि मां बेटा दोनों के शव घर के पलंग पर पड़े मिले हैं. 5-6 दिन पुराने होने से शव सड़ गल गए हैं. पुलिस ने एफएसएल टीम बुलाकर साक्ष्य भी जुटाए है. दोनों के शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा.

हत्या या आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस
मृतका रूपकंवर के पति भंवरसिंह की कुछ साल पहले ही मौत हो गई थी. बेटा जगदेवसिंह कुंवारा ही था. एक बहन है, जिसकी शादी पास ही के गांव में हो रखी है. ऐसे में दोनों मां बेटा घर में अकेले ही रहते थे और पशुपालन से दूध व्यापार कर घर का गुजारा चलाते थे. दोनों की मौत के बाद से बाड़े में बंधे पशु भी भूख से बिलबिला रहे थे. आखिर दोनों की मौत एक साथ कैसे हो गई. क्या दोनों ने सामूहिक आत्महत्या की या किसी ने दोनों को किसी रंजिशवश मार डाला. ऐसे में पुलिस आत्महत्या और मर्डर दोनों एंगल से मामले की तहकीकात में जुट चुकी है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति कुछ स्पष्ट हो पाएगी.

ADVERTISEMENT

चलती बाइक पर रोमांस करते दिखे लड़का-लड़की, वीडियो वायरल, देखें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT