राजस्थान में फिर मटकी से पानी पीने पर दलित छात्र की पिटाई! टीचर पर लगे ये गंभीर आरोप

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

राजस्थान में फिर मटकी से पानी पीने पर दलित छात्र की पिटाई, टीचर पर लगे ये गंभीर आरोप
राजस्थान में फिर मटकी से पानी पीने पर दलित छात्र की पिटाई, टीचर पर लगे ये गंभीर आरोप
social share
google news

Dalit Student Thrashed For Drinking Water From Matki: राजस्थान में एक बार फिर मटकी से पानी पीने पर टीचर द्वारा दलित छात्र (Dalit Student) के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्र के पिता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. घटना 3 जुलाई को बाड़मेर जिले के चौहटन थाना क्षेत्र में नेतराड गांव की बताई जा रही है.

गांव के हायर सेकेंडरी सरकारी स्कूल में 12वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र के पिता ने पुलिस में दी शिकायत में बताया- 3 जुलाई को मेरा बेटा स्कूल गया था. वहां उसने स्कूल में रखी मटकी से पानी पी लिया. यह देख टीचर डूंगरा राम आग बबूला हो गया और बेटे को बुलाकर लातों, मुक्कों और थप्पड़ों से मारपीट करनी शुरू कर दी.

टीचर ने बेटे के गुप्तांगों पर भी लात मारी: शिकायतकर्ता
शिकायतकर्ता ने बताया है कि टीचर डूंगरा राम ने उसके बेटे के गुप्तांगों पर भी लात मारी. घटना के बाद स्कूल के अन्य बच्चे उसके बेटे को घर छोड़कर गए. दूसरे दिन ज्यादा दर्द होने पर छात्र ने पहले भाई को और फिर परिवार के बाकी सदस्यों को बताया. इसके बाद पुलिस थाने में टीचर डूंगराराम के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

‘जातिसूचक शब्द भी कहे’
पीड़ित छात्र के भाई का कहना है कि उसका भाई स्कूल के ऑफिस में मटकी से पानी पीने गया था. इसी वजह से टीचर डूंगराराम ने उसके भाई के साथ मारपीट की. टीचर ने जातिसूचक शब्दों से भी अपमानित किया. इसके बावजूद ना अभी तक मेडिकल करवाया गया है और ना ही पुलिस ने टीचर के खिलाफ कोई कार्रवाई की है.

टीचर ने आरोपों को बताया राजनीतिक साजिश
दूसरी तरफ टीचर डूंगराराम ने बताया कि सोमवार की बात है जब मैंने स्टूडेंट को प्रार्थना के वक्त लाइन में लगने को कहा था. इसके अलावा स्टूडेंट को कुछ नहीं कहा. ना कभी बच्चों से मारपीट की और ना जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया. टीचर का कहना है कि उसे गांव की राजनीति या किसी अन्य कारण से परेशान करने के लिए मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

ADVERTISEMENT

मटकी से पानी पीने के आरोप पर जांच में जुटी पुलिस
चौहटन डीएसपी धर्मेंद्र डूकिया मुताबिक, पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर स्टूडेंट का मेडिकल करवा लिया है. मटकी से पानी पीने जैसे आरोप पर पुलिस अभी जांच पड़ताल कर रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: ‘अगर बीवी-बच्चों की जान प्यारी है तो…’ बैंक से 24 लाख लूटकर पैदल निकल गया बदमाश, अब ढूंढ रही पुलिस

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT