Udaipur: शहर की एक दुकान में हुआ ऐसा ब्लास्ट कि 2 लोगों की हो गई मौत, सीसीटीवी फुटेज भी आया सामने

Satish Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार 11 जून को जबरस्त ब्लास्ट हो गया है. यह ब्लास्ट शहर की एक बंदूक की दुकान में हुआ. जिसका CCTV फुटेज भी सामने आ गया है. वीडियो में दो युवक दिख रहे हैं जो कट्टे में भरा  सामान लेकर सीढ़ियों से ऊपर चढ़ रहे थे. तभी अचानक तेज धमाका हुआ. इसके बाद उन दोनों की मौत हो जाती है और शव तेजी से उछकर रोड पर जा गिरा. माना जा रहा है कि कट्टों में विस्फोटक सामग्री थी और उसे ऊपर ले जाने के दौरान ही धमाका हो गया. इस हादसे दुकान मालिक राजेन्द्र देवपुरा और अन्य मजदूर की मौत हो गई.

यह ब्लास्ट उदयपुर (Udaipur News) के सवीना सब्सिडी सेंटर में एक बन्दूक की दुकान में हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों  के अनुसार धमाका इतना तेज था कि खिड़की और दरवाजों के परखच्चे तक उड़ गए. इस धमाके की आवाज 500 मीटर के दायरे तक सुनाई दी.

ब्लास्ट के पीछे बिजली गिरना वजह या शॉर्ट सर्किट?

एसपी योगेश गोयल ने बताया कि राजेन्द्र देवपुरा एंड कंपनी की बिल्डिंग में यह हादसा हुआ. दुकान का मालिक राजेन्द्र बन्दूक खरीदने-बेचने और बनाने का काम करता था. दोपहर 2:30 बजे राजेन्द्र अपने एक मजदूर के साथ काम कर रहे थे. धमाके के बाद एक व्यक्ति का शव सीढ़ियों पर जा पड़ा तो दूसरे का शव सड़क तक आ गया था. पुलिस जब यहां पहुंची तो शव क्षत-विक्षत अवस्था में पड़े मिले. घटना होने के बाद मौके पर आईजी अजयपाल लाम्बा, एसपी योगेश गोयल और DSP छगन पुरोहित पहुंचे. स्थानीय लोगों के मुताबिक दुकान में बंदूक बनाने का काम होता था. ऐसे में यहां बारूद भी उपयोग में लिया जाता था. गोयल के अनुसार पुलिस जांच में जुटी है कि ब्लास्ट बिजली गिरने से हुआ या फिर शार्ट सर्किट से आग लगने पर? पुलिस ब्लास्ट के कारणों की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT