भरतपुर: आखिर एक मां ने क्यों की अपने ही मासूम बेटे की हत्या, सामने आई चौंकाने वाली बात

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

भरतपुर: आखिर एक मां ने क्यों की अपने ही मासूम बेटे की हत्या, सामने आई चौंकाने वाली बात
भरतपुर: आखिर एक मां ने क्यों की अपने ही मासूम बेटे की हत्या, सामने आई चौंकाने वाली बात
social share
google news

Eight year old child murder case in Bharatpur: राजस्थान (rajasthan news) के भरतपुर (bharatpur news) में ढाई साल पहले हुई एक 8 साल के बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार को बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया है कि बच्चे का हत्यारा कोई और नहीं, बल्कि उसकी मां ही है. इस मामले में बच्चे की मां और उसके प्रेमी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

दरअसल, बच्चे ने अपनी मां को प्रेमी के साथ रात के समय देख लिया था. इसके बाद महिला को लगा कि बच्चा इस बात को अपने पिता से कह देगा. इसलिए उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर बच्चे की हत्या कर दी और फिर गोभी की फसल के खेत में शव को दफना दिया.

अपने पड़ोसी के साथ रिलेशनशिप में थी महिला

पुलिस ने 35 वर्षीय हेमलता ठाकुर और उसके प्रेमी 24 वर्षीय कृष्णकांत को गिरफ्तार किया है. दोनों रूपवास थाने के चंदनपुर गांव के रहने वाले हैं. हेमलता को अपने पड़ोसी कृष्णकांत से प्यार हो गया था और वह उसके साथ रिलेशनशिप में थी. पुलिस के मुताबिक, 15 फरवरी 2021 की दोपहर को 8 वर्षीय गोलू उर्फ सत्यवीर ठाकुर अचानक घर से गायब हो गया था जिसकी रिपोर्ट रूपवास थाने में बच्चे के पिता ज्ञान सिंह ने दर्ज कराई थी. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस को 18 फरवरी 2021 की दोपहर को लापता बच्चे का शव गोभी की फसल के खेत में दबा हुआ मिला.

बच्चे के पिता ने हाईकोर्ट में दायर की थी याचिका

रूपवास थाना प्रभारी भोजाराम ने इस मामले की जांच करते हुए 31 दिसंबर 2021 को एफआईआर दर्ज की थी. इसके बाद मृतक बच्चे के पिता ज्ञान सिंह ने राजस्थान उच्च न्यायालय जयपुर में रिट पिटीशन कर दी थी. इस पर सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने डीएसपी लेवल के अधिकारी से जांच करवाने के निर्देश दिए थे. कोर्ट के आदेश के बाद बयाना पुलिस वृत्त अधिकारी नीति राज के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन हुआ और मामले की जांच शुरू हुई. जांच में सामने आया कि बच्चे की हत्या उसकी मां और उसके प्रेमी ने की है. इसके बाद दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रूपवास थाना प्रभारी बनी सिंह ने बताया कि करीब ढाई साल पहले एक बच्चे की हत्या उसकी मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर कर दी थी. अब ढाई साल बाद इस मामले से पर्दा उठ गया है. बच्चे ने अपनी मां को प्रेमी के साथ संबंध बनाते हुए देख लिया था. जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा की हत्या, इस मर्डर में है लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT