Video: जोधपुर में एक-दूसरे को मारने उतरे 2 समुदाय, जानें किसने भड़काई दंगे की चिंगारी?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर में शुक्रवार रात को दो समुदाय एक दूसरे पर ईंट-पत्थर और कांच की बोतले फेंकते रहे.

social share
google news

Jodhpur Communal Violence Reasonराजस्थान के जोधपुर (jodhpur news) जिले में शुक्रवार रात को सांप्रदायिक तनाव (communal violence in jodhpur) पैदा हो गया. दो समुदाय के लोग सड़कों पर आ गए और एक दूसरे पर ईंट-पत्थर और कांच की बोतले फेंकते रहे. देखते ही देखते मामले ने हिंसक रूप ले लिया जिसके बाद इलाके में धारा 144 लागू करनी पड़ी. 

दरअसल, सूरसागर (soorsagar) इलाके के राजाराम सर्किल के पास ईदगाह के पीछे की तरफ एक गेट के निर्माण को लेकर 15 साल पहले विवाद हुआ था. उस समय उसके निर्माण पर रोक लगा दी गई थी. लेकिन शुक्रवार शाम को फिर से इसका निर्माण किया जाने लगा. जब इस बात की खबर हिंदू समाज के लोगों को लगी तो वे इसका विरोध करने पहुंच गए जिसके बाद मामले ने हिंसक रूप ले लिया.

ड्रोन की मदद से की जा रही है निगरानी

सांप्रदायिक तनाव के बाद सूरसागर क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं इलाके में छत पर बैठकर पत्थर फेंकने वालों की ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है. सीसीटीवी की मदद से मिल रहे सबूतों के आधार पर पुलिस ऐसे लोगों को पकड़कर थाने ला रही है. पुलिस ने शांति व्यवस्था कायम करवा दी है. हालांकि इसके बावजूद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT