बीजेपी ज्वॉइन करेंगे मानवेंद्र सिंह? लोकसभा चुनाव के लिए सीट भी हो गई फाइनल!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election-2024) को लेकर बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों ने राजस्थान (rajasthan) के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. अभी भी कई सीटों पर प्रत्याशी घोषित होने बाकी है. वहीं, चुनाव से पहले पार्टी नेताओं का दल-बदल भी शुरू हो चुका है. अब इसे लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. चर्चा हैं कि मानवेंद्र सिंह जसोल जल्द ही बीजेपी (BJP) का दामन थाम सकते हैं. अब सभी की निगाहें मानवेंद्र सिंह के अगले कदम पर है. जब राजस्थान तक ने मानवेंद्रसिंह के करीबी लोगों से यह जानने की कोशिश की तो पता चला कि बीजेपी के साथ उनका बातचीत का दौर जारी है. अपने स्वास्थ्य के चलते होली के बाद कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. 

खास बात यह भी है कि मानवेंद्र सिंह को कांग्रेस जोधपुर से लड़ाना चाहती थी. इसे लेकर खुद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मनाने की कोशिश भी की. लेकिन जसोल ने जब लड़ने से इनकार किया तो जोधपुर से करण सिंह को पार्टी ने टिकट दिया, जो केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के सामने मैदान में हैं. 

कौन है मानवेंद्र सिंह?

बता दें मानवेंद्र सिंह जसोल पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे हैं और बीजेपी से सांसद और विधायक रह चुके हैं. लेकिन 2018 में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. जिसके बाद 2018 में उन्होंने झालरपाटन से वसुंधरा के सामने चुनाव लड़ा था. मानवेंद्र सिंह ने 2019 में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए थे. इसके बाद 2023 में सिवाना सीट से चुनाव लड़े और यहां भी हार का सामना करना पड़ा. 

बीजेपी इस सीट से देगी टिकट

अगर मानवेंद्र सिंह और बीजेपी की बात बन गई तो जल्द ही उनके नाम के ऐलान होने के भी कयाल लगाए जा रहे हैं. संभावना है कि मानवेंद्रसिंह अपने पत्ते अप्रैल के पहले सप्ताह में खोलेंगे. गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मानवेंद्रसिंह से लंबी मुलाकात की थी. उसके बाद से ही मानवेंद्र सिंह के बीजेपी में घर वापसी करने की चर्चाएं शुरू हो गई. अब चर्चा है कि राजसमंद सीट से भाजपा मानवेन्द्र सिंह जसोल को टिकट दे सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT