क्राइम

जयपुर: फायरिंग के शौक के कारण चुरा ली RPS अधिकारी की रिवॉल्वर, 19 साल का नौकर गिरफ्तार

फोटो: राजस्थान तक

Jaipur Crime News: जयपुर में रिटायर्ड RPS अधिकारी की रिवॉल्वर चोरी होने के मामले में चौंकाने वाली बात सामने आई है. पुलिस ने 7 महीने बाद रिवॉल्वर चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस वारदाता का आरोपी और कोई नहीं बल्कि RPS अधिकारी के फार्म हाउस का वर्कर ही निकला, जिसने सिर्फ अपना शौक पूरा करने के लिए लोडेड रिवॉल्वर चोरी कर ली और फिर फॉर्म हाउस में ही 4 राउंड फायर भी किए.

दरअसल रिटायर्ड RPS जगमाल सिंह के हरमाड़ा स्थित कृषि फार्म हाउस पर 26 मई 2022 को लाइसेंस शुदा रिवॉल्वर सहित 6 कारतूस चोरी हो गए थे. जब पूर्व आरपीएस अधिकारी अपनी रिवॉल्वर और कारतूस बेड के पीछे अलमारी में रखकर काम से बाहर चले गए तभी पीछे से उसकी लाइसेंस रिवॉल्वर चोरी हो गई. जिसके बाद 30 मई 2022 रिटायर्ड RPS जगमाल सिंह ने हरमाड़ा पुलिस थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई. तब पुलिस ने हाउस वर्कर और आसपास के लोगों से पूछताछ की तो फार्म हाउस वर्कर हंसराज की भूमिका संदिग्ध लगी, लेकिन तब आरोपी ने पुलिस को चकमा दे दिया.

इस प्रकरण के 7 महीने बाद पुलिस ने आरोपी 19 वर्षीय हंसराज मेघवाल को बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया. तब पुलिस पूछताछ में पता चला की रिवॉल्वर चोरी करने का आरोपी पूर्व RPS अधिकारी के ही फॉर्म हाउस पर काम करता हैं. नागौर जिले के परबतसर का रहने वाले हंसराज मेघवाल ने शौक करने के लिए रिवॉल्वर कारतूस चोरी करना कबूल किया है. पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर उसके कब्जे से रिवॉल्वर सहित 6 चोरी हुए जिंदा कारतूस में से 2 कारतूस बरामद किए है, बाकि 4 खाली कारतूस आरोपी वर्कर ने फार्म हाउस के पास ही खाली जमीन पर चला दिए और अपना शौक पूरा कर लिया.

यह भी पढ़ें: Exclusive: किस पार्टी से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे छात्रनेता रविंद्रसिंह भाटी, सुनिए उनका जवाब

अजमेर में वंदे भारत एक्सप्रेस को यूं छूकर देखा, पहली बार दौड़ी पटरी पर, देखें पायलट के समर्थन में लगाए नारे तो पुलिस ने काट दिया युवक का चालान! जानें 7 साल जेल में रहे ये IPS, राजस्थान में अब कर रहे क्राइम कंट्रोल, देखें फौजी की बेटी को आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में दी बड़ी जिम्मेदारी, देखें IRS देव्यानी सिंह इस अंदाज के चलते चर्चा में, राजस्थान से है खास कनेक्शन, देखें नागौर की लेडी डॉन ने एसपी को दी चेतावनी, अब पहुंची सलाखों के पीछे, देखें जयपुरः दुल्हन पाकर खुश था दूल्हा, अब इस वजह से सिर पीट रहा परिवार, देखें महज इतना खर्च कर लग्जरी ट्रेन से 4 घंटे में ही जयपुर से पहुंच जाएंगे दिल्ली, जानें दिल्ली से जयपुर के बीच सफर होगा मंहगा, हो रहा है यह बदलाव, जानें नागौर: भांजे की शादी में मामा ने भरा 8 करोड़ का मायरा, गिफ्ट की 100 बीघा जमीन जश्न में डूबे हनुमान बेनीवाल, बेटे के साथ राजस्थानी गानों पर जमकर किया डांस, देखें अचानक राजस्थान में क्यों चर्चा में हैं देवकीनंदन ठाकुर और पं. धीरेंद्र शास्त्री, देखें कौन है गायत्री बिश्नोई, जिन्हे AAP में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानें खास बातें डॉक्टर ने हॉस्पिटल के बाहर लगाया ठेला, बेचने लगी गोलगप्पे, यह है वजह, देखें CM गहलोत के घर बत्ती हुई गुल, मोमबत्ती जलाकर करना पड़ा डिनर, देखें अलवर: IAS टीना डाबी की छोटी बहन रिया यूं कर रही किसानों की मदद, देखें जयपुर: गलियों में घूमते दिखे फिल्म स्टार, KGF के बारे में कही ये बात Rajasthan: सोनार किले से यूं सज धज कर बाहर आई गणगौर, देखें तस्वीरें बंद है थार एक्सप्रेस, नवरात्र में हिंगलाज माता के दर्शन नहीं कर सकेंगे भक्त, जानें ईडाणा माता ने किया अग्नि स्नान! सब जलकर राख लेकिन मूर्ति महफूज, देखें Video