राजनीति

शेखावाटी: करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने आगामी चुनावों को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Fatehpur Shekhawati News: पिछले चुनाव में भाजपा से खफा करणी सेना ने आगामी चुनाव को लेकर दिए अपने बयान से चौंका दिया है. करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जो पार्टी राजपूत समाज के साथ खड़ी रहेगी उसके साथ करणी सेना खड़ी रहेगी. उन्होंने आगे कहा […]

Fatehpur Shekhawati News: पिछले चुनाव में भाजपा से खफा करणी सेना ने आगामी चुनाव को लेकर दिए अपने बयान से चौंका दिया है. करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जो पार्टी राजपूत समाज के साथ खड़ी रहेगी उसके साथ करणी सेना खड़ी रहेगी. उन्होंने आगे कहा कि राजपूत समाज के मौजूदा केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और राजेन्द्र राठौड़ को मुख्यमंत्री के तौर पर लाया जाएगा तो करणी सेना दिन रात एक कर देगी.

महिपाल सिंह मकराना ने आगे कहा- हम राजनीति नहीं करते हैं इसका मतलब ये नहीं कि राजपूत घास काटेगा. राजपूत क्षत्रिय है. सालों से हजारों सालों से क्षत्रिय राजनीति करता आया है.

ध्यान देने वाली बात है कि राजस्थान के शेखावाटी में राजपूत समाज विधानसभा चुनावों मे अहम भूमिका निभाता है. वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में आंनदपाल एनकाउंटर के बाद राजपूतों व करणी सेना ने भाजपा का विरोध किया. शेखावाटी में आंनदपाल सिंह की बेटी योगिता सिंह समेत अनेक राजपूत नेताओं ने भाजपा का विरोध किया. नतीजा ये हुआ कि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में शेखावाटी में भाजपा हवा हो गई.

21 में से दो सीट ही मिले थे बीजेपी को
विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 21 में से महज 2 ही सीट मिले थे. हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी शेखावाटी में एक भी सीट नहीं जीत पाई. एक-एक सीट बसपा व निर्दलीय के खाते में चली गई. शेष सभी सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की. बाद में निर्दलीय बसपा भी कांग्रेस के पास चल गये.

फतेहपुर के जयपुर बीकानेर हाइवे के पास राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना सहित करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष समेत जिलों के पदाधिकारी पहुंचे. ये लोग बीकानेर में देशनोक करणी माता ओरण परिक्रमा और दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भाग लेगें.पत्रकारों के सवालों का जवाब में ये बातें कही.

कंटेंट: राकेश गुर्जर

राजस्थान में PM मोदी के कार्यक्रम के बाद क्यों हो रही है दीया कुमारी की चर्चा? जानें कोटा ही नहीं, राजस्थान में ‘चाचा कोटा’ भी है एक खास जगह ‘आप कुछ भी करें, लोग…’, जब तलाक के बाद IAS टीना डाबी को लिखनी पड़ी थी ये पोस्ट नई नवेली मां बनीं IAS टीना डाबी ने तलाक के बाद युवतियों को दिया था ये मेसेज बिकनी गर्ल्स के बीच जिन कपड़ों में हुई थीं फेमस, अब धौली उन्हें ही कर रहीं प्रमोट बाइक पर खतरनाक स्टंट कर रहा युवक ऐसा गिरा कि देखकर घबरा गए लोग शादी के लिए बॉलीवुड क्यों कर रहा उदयपुर का रूख? जानें वजह मां बनीं IAS टीना डाबी को पाकिस्तान की महिलाओं ने दिया था खास आशीर्वाद परिणीति की शादी के बाद बहन प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किया ये खास मैसेज परिणीति की शादी में पंजाब के सीएम ने किया ऐसा धमाल कि दंग रह गए केजरीवाल सुरक्षा बल के कैंप में घुस आया 9 फीट अजगर, ऐसे किया गया रेस्क्यू जयपुर में क्राउनिंग सेरेमनी में देशभर की मॉडल्स ने बिखेरा जलवा, रैंप पर मचाई धूम परिणीति की शादी में दोस्त सानिया मिर्जा ने शरारा में ढाया कहर, फोटोज वायरल ब्लू ड्रेस में मलाइका ने जयपुर में ढाया कहर, कातिल लुक देख फैन्स हुए दीवाने परिणीति ने पोस्ट की शादी की तस्वीरें, राघव के लिए लिखा खूबसूरत मैसेज परिणीति-राघव ने सात जन्म तक साथ रहने की खाई कसमें, भव्य शादी में ऐसा था नजारा Parineeti Raghav Wedding Photo: सामने आई शादी के बाद कपल की पहली फोटो, देखें परिणीति-राघव की शादी में मची धूम, दोनों की ये खास तस्वीर आई सामने, देखें राजस्थान को मिल गई तीसरी वंदे भारत ट्रेन, जानिए रूट की पूरी डिटेल परिणीति-राघव की शादी में इन गानों पर झूमे बाराती, फूड मैन्यू भी रहा खास