राजनीति

राजस्थान: आगामी विधानसभा चुनाव बिना सीएम फेस के लड़ेगी भाजपा- ओम माथुर

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य ओम माथुर ने बड़ा बयान देते हुए साल 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव के बारे में साफ कहा कि भाजपा बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के ही चुनावी मैदान में उतरेगी. ओम माथुर के इस बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री […]

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य ओम माथुर ने बड़ा बयान देते हुए साल 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव के बारे में साफ कहा कि भाजपा बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के ही चुनावी मैदान में उतरेगी. ओम माथुर के इस बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थकों में एक बार फिर मायूसी छा गई. पिछले कुछ दिनों से उन्हें यह उम्मीद बंधी थी कि पार्टी वसुंधरा का फेस आगे कर विधानसभा चुनाव में उतरेगी.

जयपुर से उदयपुर जाते समय कुछ देर के लिए भीलवाड़ा रुके भाजपा नेता ओम माथुर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सीएम फेस के बिना भी भाजपा कई बार चुनावी मैदान में उतरी है. उत्तर प्रदेश में 2017 में मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं हुई थी. पार्टी हर जगह वहां के वायुमंडल को देखकर निर्णय करती है.

इन राज्यों में मुख्यमंत्री का फैसला पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा
ओम माथुर ने कहा- मैं लगभग 9 प्रदेशों का प्रभारी रहा हूं. 9 में से आधे से अधिक प्रदेश भाजपा ने बिना मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा के चुनाव लड़ा था. माथुर ने आगे कहा कि महाराष्ट्र, हरियाणा और राजस्थान में मुख्यमंत्री का फैसला हमारा पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा. साल 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव के टिकट बंटवारे में उम्र के क्राइटेरिया को लेकर माथुर ने कहा कि भाजपा हमेशा युवाओं को आगे रखती है. हमारा लक्ष्य नए लोगों को आगे लाने का है. भारतीय जनता पार्टी केवल चुनाव को ध्यान में रखकर काम नहीं करती है. संगठन को ध्यान में रखकर काम करती है. हम हर छोटे-बड़े चुनाव को चुनौती मानकर काम करते हैं.

मोदी का नेतृत्व राजस्थान में नहीं पूरे विश्व में है- माथुर
जब पत्रकारों ने ओम माथुर से यह सवाल किया कि क्या राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा तो उनका जवाब था मोदी का नेतृत्व राजस्थान नहीं पूरे विश्व में है. माथुर ने मोदी को भाजपा का प्राण बताया. राजस्थान में सीएम फेस को लेकर माथुर ने यह भी कहा कि सेंट्रल पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा. हो सकता है चुनाव से पहले निर्णय करें या चुनाव के बाद तय करें. मेरी स्ट्रेटेजी राजस्थान में भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनाना है.

राजस्थान भाजपा में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर हो रही खींचतान के बारे में ओम माथुर ने कहा कि भाजपा कॉडर बेस पार्टी है. हमारे यहां संगठन चलाने की व्यवस्था है. अभी से ही आगामी चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को रोड मैप दे चुके हैं. भाजपा नेता माथुर ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा भी किया. वहीं राजस्थान की सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान कांग्रेस में एक व्यक्ति कुर्सी से चिपका रहना चाहता है और दूसरा व्यक्ति कुर्सी हड़पना चाहता है. राहुल गांधी से मेरा आग्रह है कि भारत जोड़ने की बजाय पहले वह अपनी पार्टी कांग्रेस को जोड़ें.

ओम माथुर की अगवानी के लिए भीलवाड़ा जिले के भाजपा के 5 में से तीन विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी, गोपाल खंडेलवाल और जब्बर सिंह के साथ जिला परिषद की प्रमुख बरजी बाई भील और पार्टी के जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली और पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर मौजूद थे.

कंटेंट: प्रमोद तिवारी

सक्सेस के लिए 3 साल तक छोड़ा दोस्तों का साथ, फिर ऐसे IAS बनीं नेहा ब्याडवाल ‘कपिल शर्मा शो’ में एक एपिसोड के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं कीकू शारदा? जानें बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में लगे ठुमके, तो किसी ने उतार दिए कपड़े, video viral दुल्हन ‘परि’ को लेने नाव में बारात लेकर जाएंगे ‘आप’ सांसद राघव चड्ढा, जानें यहां देखें नई-नवेली मां बनीं IAS टीना डाबी की पति संग 10 रोमांटिक तस्वीरें राघव चड्ढा शाही होटल से ले जाएंगे बारात, भारत का जल महल है ये जगह 24 सितंबर से शुरू होगी राजस्थान की तीसरी ‘वंदे भारत’, जानें क्या रहेगा रूट जिस होटल में होगी राघव-परिणीति की शादी, जानें उसमें एक रात रुकने का किराया ग्रामीण ने जैसे ही दरवाजा खोला सामने था मगरमच्छ, जानें फिर क्या हुआ? प्रेमिका के शौक ऐसे कि प्रेमी को बनना पड़ा तस्कर राजस्थान के इस मंदिर में विराजते हैं नारी गणेश, इसके पीछे है खास वजह उदयपुर: अचानक जमीन के भीतर चली गईं सड़क पर खड़ी दो कारें, वीडियो Viral जयपुर में हैं खास गणेश मंदिर, मंत्री से लेकर एक्टर भी लगाते हैं धोक सपना चौधरी के फैन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों पर चढ़ गए, पुलिस के छूटे पसीने फेमस कथावाचक जया किशोरी ने बताया कामयाबी पाने का सीक्रेट, देखें मानसिक रूप से परेशान हुई अंजू, पाकिस्तान से लौटगी भारत! सामने आई डिटेल ‘मां को कॉल कर घंटों रोती थीं..’ निम्रत कौर ने बताई स्ट्रगल के दिनों की दिल छू लेने वाली बात बच्चे को जन्म देने से पहले प्रेग्नेंसी में ऐसे बदला IAS टीना डाबी का लुक, देखें बालिका वधू की ‘छोटी आनंदी’ का बदल गया है पूरा लुक, देखें लेटेस्ट तस्वीरें 4,000 किलो दूर से जैसलमेर पहुंचे परदेशी साइबेरियन पक्षी, देखें खूबसूरत नजारा