एग्जिट पोल पर सामने आई गहलोत की पहली प्रतिक्रिया, बोले- 2004 की तरह होगा हाल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Politics: 'दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है इलेक्ट्रोल बॉन्ड', पूर्व सीएम गहलोत ने साधा बीजेपी पर निशाना
Ashok Gehlot
social share
google news

लोकसभा चुनाव का शोर थम चुका है और अब सभी को नतीजों का इंतजार है. राजस्थान के रण में कमल खिलेगा या कांग्रेस कमाल दिखाएगी? इसे लेकर तस्वीर 4 जून को साफ हो पाएगी. लेकिन मतगणना से पहले एग्जिट पोल (exit poll 2024) के नतीजे सामने आए हैं जिसमें बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है. ज्यादातर एग्जिट पोल एनडीए को 350 से ज्यादा सीटें दे रहे हैं जबकि इंडिया गठबंधन 150 सीटों के आसपास सिमटता हुआ नजर आ रहा है. अब एग्जिट पोल के नतीजों पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत (ashok gehlot) की प्रतिक्रिया सामने आई है.

पूर्व सीएम गहलोत ने कहा, "प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह धमकाने वाली भाषा का इस्तेमाल परसों की पब्लिक रैली में किया था उसी का असर आज एग्जिट पोल्स में दिख रहा है. चैनल उसी डर में भाजपा को एकतरफा जीतता हुआ दिखा रहे हैं. जनहित इसी में है कि एग्जिट पोल्स का हाल 2004 की तरह हो."

2004 में फेल हो गया था एग्जिट पोल

वर्ष 2004 में सभी एजेंसियों ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में 'इंडिया शाइनिंग' का नारा देने वाली एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान जताया था और 240 से ज्यादा सीटें मिलने की भविष्यवाणी की थी. लेकिन जब रिजल्ट आया तो बीजेपी को 200 सीटें भी नहीं मिली थी. उस समय ज्यादातर एग्जिट पोल गलत साबित हुए थे. वहीं यूपीए ने इस चुनाव में 222 सीटें हासिल कर समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सहयोग से सरकार बना ली थी.

यह भी पढ़ें: Phalodi Satta Bazar: Exit Poll के बाद फलोदी सट्टा बाजार का ताजा आंकलन, राजस्थान को लेकर की ये भविष्यवाणी

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT