राजस्थान में चुनाव खत्म होते ही बीजेपी के लिए आई बुरी खबर! फलोदी सट्टा बाजार ने चौंकाया

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Election: फलोदी के सट्टा बाजार से आई बड़ी अपडेट, देखिए राजस्थान में BJP कितने सीटें जीत रही है
Lok Sabha Election: फलोदी के सट्टा बाजार से आई बड़ी अपडेट, देखिए राजस्थान में BJP कितने सीटें जीत रही है
social share
google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव (Rajasthan Loksabha Election) खत्म होते ही फलोदी सट्टा बाजार ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है. दूसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा की संभावित सीटों के ग्राफ में कमी होती नजर आ रही है. इसके पीछे प्रमुख कारण राजपूत समाज व जाट समाज की भाजपा से नाराजगी होना बताया जा रहा है. खासकर राजपूत समाज बीजेपी का वोटर माना जाता है लेकिन इस चुनाव में वह बीजेपी से दूर जाता नजर आ रहा है. इसी को देखते हुए देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी (phalodi satta market forecast) ने पहले के मुकाबले बीजेपी को कम सीटें मिलने का अनुमान जताया है.

फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, 25 में से 18-20 सीटों पर बीजेपी मजबूत स्थिति में है जबकि बाकी सीटों पर बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. फलोदी के एक सटोरिये ने बातचीत में बताया कि बाड़मेर-जैसलमेर, सीकर, नागौर, टोंक-सवाई माधोपुर, दौसा में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है जबकि चुरू व भरतपुर में दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर है. 

 

 

रविंद्र भाटी की सीट पर चल रहा है ये भाव

बाड़मेर में कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम का भाव 45 से 60 पैसा, रविंद्र सिंह भाटी का भाव डेढ़ रुपए व मंत्री कैलाश चौधरी का भाव 3 रुपये चल रहा है. वहीं नागौर में RLP के हनुमान बेनीवाल का भाव 70 से 80 पैसा व भाजपा की ज्योति मिर्धा का भाव 1.25 रुपये चल रहा है.

वैभव गहलोत की स्थिति कमजोर बता रहा है फलोदी

फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी चितौड़गढ़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल बीकानेर, पी पी चौधरी पाली और भूपेंद्र यादव अलवर से काफी मजबूत स्थिति में है. ओम बिरला का भाव 70-80 पैसा, गजेंद्र सिंह का भाव 25 पैसा, प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी का भाव 80 पैसा, अर्जुन मेघवाल का भाव 25 पैसा, जालोर से भाजपा के लुम्बा राम का भाव 70 से 80 पैसा, चुरू में भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़िया का भाव 80 पैसा चल रहा है. जालोर-सिरोही से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत की स्थिति सट्टा बाजार कमजोर बता रहा है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT