25 फरवरी को राजस्थान में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, खिलाड़ी लाल बैरवा की BJP ज्वॉइन करने की चर्चाएं

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Bharat Jodo Nyay Yatra
Bharat Jodo Nyay Yatra
social share
google news

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 फरवरी को धौलपुर की सीमा में प्रवेश करेगी. यात्रा की तैयारियों को लेकर राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा के नेतृत्व में कांग्रेस के पदाधिकारी जुट गए हैं. यात्रा 25 फरवरी की दोपहर तीन बजे यात्रा उत्तर प्रदेश की सीमा से राजस्थान के धौलपुर जिले में प्रवेश करेगी. जहां बॉर्डर पर यात्रा का फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी का कार्यक्रम आयोजित जाएगा. साथ ही जिले के एनएच 44 के नजदीक बोथपुरा मोड़ पर राहुल गांधी विशाल सभा को भी सम्बोधित करेंगे. सभा के बाद राहुल गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे और यात्रा में आने वाले अन्य कांग्रेसजन ग्वालियर रवाना हो जाएंगे. 26 फरवरी से एक मार्च तक यात्रा विश्राम हैं. 2 मार्च को राहुल गांधी धौलपुर जिले के राजाखेड़ा बाईपास से यात्रा शुरू कर धौलपुर शहर में ढाई किलोमीटर तक पैदल चलेंगे. इसके बाद यात्रा मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो जाएगी.
      
 विधायक रोहित बोहरा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी की असम से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 फरवरी को राजस्थान प्रदेश के धौलपुर जिले की सीमा में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व में नेता तैयारी में जुट गए हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से चलकर धौलपुर जिले की सीमा में दोपहर तीन बजे प्रवेश करेगी. जहां एनएच 44 के नजदीक बोथ पुरा मोड़ पर  फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. साथ ही राहुल गांधी विशाल सभा को भी सम्बोधित करेंगे. यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा,पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, अजय माकन समेत तमाम कांग्रेस के नेता मौजूद रहेंगे.

बड़ी सभा भी होगी

विधायक रोहित बोहरा ने बताया कि फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी के बाद एनएच 44 के नजदीक बोथपुरा में राहुल गांधी की विशाल जन सभा का आयोजन किया जाएगा. राहुल गांधी की सभा में भारी तादात में कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है. राजस्थान के साथ उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से भी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता जनसभा में शामिल होंगे. सभा की तैयारी को लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता जुट गए हैं. 2 मार्च को राहुल गांधी धौलपुर शहर में राजाखेड़ा बाईपास से लेकर वॉटर वर्क्स चौराहे तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पैदल निकाली जाएगी. इसके बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में प्रवेश करेगी.

खिलाड़ी लाल बैरवा ज्वॉइन करेंगे बीजेपी?

विधायक रोहित बोहरा ने राजस्थान तक से खास बातचीत में बताया कि कांग्रेस के एक ही पूर्व मंत्री ने बीजेपी ज्वॉइन किया हैं और किसी ने बीजेपी ज्वॉइन नहीं किया है. पूर्व विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा बीजेपी ज्वॉइन करते हैं तो कोई फर्क नहीं पडेगा. विधायक बैरवा के 1399 मत पड़े थे. अगर यह कांग्रेस छोड़ कर जाते हैं तो बहुत अच्छी बात हैं. पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय को लेकर विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि उनकी महत्वाकांक्षा के अनुरूप उनको काम नहीं मिला होगा. उनको कांग्रेस ने सरपंच से सांसद बनाया. उनकी पत्नी को पार्टी ने पांच बार जिला प्रमुख की टिकट दी. पूर्व मंत्री मालवीय दो-दो बार मंत्री और कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और उनको क्या चाहिए. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ईडी के डर से छोड़ रहे पार्टी

विधायक बोहरा ने कहा कि ईडी के डर से इसलिए कांग्रेस को छोड़ कर जाते हैं.बीजेपी के पास दस तरह के हथियार हैं. अगर बीजेपी को किसी नेता से कांग्रेस छुड़ानी हैं तो उन्होंने दस में से एक हथियार मालवीय के खिलाफ इस्तेमाल कर लिया होगा. विधायक बोहरा ने कहा कि राजस्थान में दो बार से बीजेपी ने 25 में से 25 सीट जीती हैं लेकिन इस बार आमजन, बेरोजगार में जो आक्रोश हैं वो इस बार के चुनाव में देखने को मिलेगा. विधायक बोहरा ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव बेशक हार गए, लेकिन कांग्रेस का आधा फीसदी वोट बढ़ा हैं. विधानसभा चुनाव में गलती यही रही कि और टिकट काट देते तो आज राज्य में कांग्रेस होती, क्योकि अंतर 29 सीटों का ही था. बीजेपी से कांग्रेस का वोट बैंक शेयर डेढ़ फीसदी ही आगे हैं और डेढ़ फीसदी कोई मायने नहीं रखता हैं. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT